वायरल ऑडियो में घुटने टेकता दिखा खालिस्तानी.. पाकिस्तान से बोला- कोई नहीं बोलेगा तुम्हें जिंदाबाद

पाकिस्तान में रहने वाला खालिस्तानी गोपाल चावला की एक ऑडियो क्लिप वायरल हो रही है जिसमें गोपाल चावला पाकिस्तानी सत्ता तथा हुक्मरानों पर धोखा देने का आरोप लगा रहा है. वायरल हुई इस ऑडियो क्लिप में चावला यह कहता हुआ नजर आ रहा है कि कोई भी पाकिस्‍तान में अब ‘पाकिस्‍तान जिंदाबाद नहीं’ कहेगा. चावला की जो ऑडियो रिकॉर्डिंग वायरल हो रही है उसमें उन्‍हें कहते हुए सुना जा सकता है कि उनके हर त्‍याग के बाद भी उन्‍हें PSGPC पैनल से बाहर रखा गया. चावला ने अपनी क्लिप पाकिस्‍तान सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (पीएसजीपीसी) के व्‍हाट्स एप ग्रुप पर पोस्‍ट की थी.

चावला इस ऑडियो क्लिप में कह रहा है कि पाकिस्‍तान ने कुत्‍ता भी नहीं समझा और मुझे फेंक दिया. मैं यह बात इंडियन मीडिया को बता रहा हूं कि यह बलिदान पाकिस्‍तान के लिए है. लेकिन देखिए पाकिस्‍तान ने मेरे साथ क्‍या किया. अब कोई भी पाकिस्‍तान में, ‘पाकिस्‍तान जिंदाबाद’ नहीं कहेगा.’ बता दें कि पाकिस्‍तान सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (पीएसजीपीसी) के पैनल में चावला की नियुक्ति पर भारत ने आपत्ति दर्ज कराई थी, इसके बाद पाकिस्तान ने उसे पैनल से हटा दिया था.

पीएसजीपीसी पैनल ही करतारपुर कॉरिडोर की सारी गतिविधियों पर नजर रखेगा जिसमें भारत से पाकिस्‍तान के नारोवाल में आने वाले सिख श्रद्धालु के मूवमेंट भी शामिल होगा. नारोवाल, पाकिस्‍तान के करतारपुर में आता है और यहीं पर गुरुद्वारा दरबार साहिब स्थित है. खालिस्‍तानी नेताओं की मौजूदगी से इस बात का इशारा मिला था कि पाक, करतापुर कॉरिडोर को सिर्फ एक ऐसे मौके के तौर पर देख रहा है जिसकी मदद से वह खालिस्‍तान आंदोलन को फिर से तेज कर सकता है. गोपाल चावला पीएसजीपीसी में सचिव के पद पर था और अब भारत की आपत्ति के बाद उसे हटा दिया है.

Share This Post