बम ब्लास्ट से दहल गया है पाकिस्तान

आतंक एक ऐसा कुमार्ग है जिस पर कोई भी कभी भी किसी का भी सगा नहीं हो सकता . पाकिस्तान को आतंक और आतंकी पालने की सजा खुद उसी के पाले नाग उसे डस कर देते जा रहे हैं फिर भी शायद ही पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज़ आये .

जनगणना के लिए जा रहा एक यात्री वाहन अचानक ही बारूदी सुरंगों की चपेट में आया और चीथड़े उड़ गए उस वाहन के . घटना पाकिस्तान के खुर्रम एजेंसी क्षेत्र की है जहां गोदार से सद्दा पार्चीनार जा रहा एक वाहन जिसमे बच्चे, स्त्रियां और जनसंख्या अधिकारी बैठे थे , एक साज़िश के तहत बिछाई गयी बारूदी सुरंग के चपेट में आ गया और उस वाहन के साथ आप पास बारूद के साथ मांस और धुआं फ़ैल गया . स्थानीय सूत्रों के अनुसार इस ब्लास्ट में तत्काल 10 से ज्यादा लोग मारे गए हैं जिनकी संख्या और भी बढ़ सकती है . तमाम घायल सड़को पर पड़े दिखे . अस्पताल को है अलर्ट पर रखा गया है . 

इस घटना में वाहन के परखच्चे उड़ गए हैं और आस पास के खड़े लोग भी इस बारूदी सुरंग के चपेट में आ गए .  इस ब्लास्ट के बाद वहां अफरा तफरी मची हुई है . पुलिस ने इलाके को घेर रखा है . पाकिस्तानी जांच एजेंसियों का मानना है कि इस ब्लास्ट में अलगाववादी तत्वों या अफगानी आतंकियों का हाथ हो सकता है . अभी कुछ दिन पहले पाकिस्तान तमाम बलूचों को जबरन गिरफ्तार कर के उसे आत्मसमर्पण का नाम दे रहा था . इस ब्लास्ट के बाद पकिस्तान में अपने इलाके में हो रहे शांति के दावों की पोल खुल चुकी है . 

Share This Post