Breaking News:

रूस के सेंट पीटर्सबर्ग मेट्रो स्टेशन पर बम ब्लास्ट, 10 लोगों की मौत

सेंट पीटर्सबर्ग : रूस के सेंट पीटर्सबर्ग में दो मेट्रों स्टेशनों पर सोमवार को बम धमाके हुए। धमाके में 10 लोगों की मौत हो गई है और कई लोग घायल हो गए हैं। घायलों में बच्चे भी शामिल हैं। सभी घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इन धमाकों के पीछे कौन है, अभी तक यह जानकारी नहीं मिल पाई है।

फिलहाल, सुरक्षा को देखते हुए शहर के सभी मेट्रो स्टेशनों को एहतियान बंद करा दिया गया है। बताया जा रहा है कि धमाके के लिए IED का इस्तेमाल किया गया है। जिस वक्त रूस के मेट्रो स्टेशन पर धमाका हुआ उस वक्त वहीं काफी भीड़ थी। धमाकों से मेट्रो के कोच के परखच्चे उड़ गए।

वहीं, रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने धमाके में मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति शोक संवेदना जाहिर की है। पुतिन ने कहा कि धमाके के टेरर लिंक की जांच की जा रही है। स्थानीय मीडिया के मुताबिक, हमलावरों ने 2 मेट्रो स्टेशनों को निशाना बनाया। धमाके के कारण मेट्रो स्टेशन की टनल में भी दरार आ गई है।

सेंट पीटर्सबर्ग के सनाया स्क्वैयर और सनाया प्लोशचाद स्टेशन को निशाना बनाया गया. यहां भारी संख्या में सुरक्षाबल और कई एंबुलेंस देखी गई। गौरतलब है कि इससे पहले 2010 में मॉस्को के दो मेट्रो स्टेशनों पर आत्मघाती हमले में 40 लोग मारे गए थे जबकि 100 से ज्यादा लोग घायल हुए थे। तब इस हमले की जिम्मेदारी चेचन विद्रोहियों ने ली थी।

Share This Post