Breaking News:

असहिष्णुता ये भी है जिस पर कोई बोल नहीं रहा .. लन्दन हमलों के बाद मुस्लिम नाम लेने पर पत्रकार को निकाला

ब्रेटबर्ट नाम की मीडिया कंपनी पर आरोप लगा है कि, उसने अपने एक न्यूज एडिटर को मुस्लिम विरोधी ट्वीट करने पर नौकरी से निकाल दिया है। कैटी मैकहुग नाम की पत्रकार ने कहा कि, उन्होंने लंदन आतंकी हमले के बाद ट्वीट किया था। इसके बाद उन्हें नौकरी से निकाल दिया गया। वर्ष २०१५ से वेबसाइट के लिए हजारों लेख लिखने वाले मैकहुग पहले द डेली कॉलर मीडिया संस्ता के साथ काम करती थीं। पत्रकार ने टि्वटर पर लिखा है, ‘ब्रेटबर्ट न्यूज ने मुझे इस्लाम और मुस्लिम इमिग्रेशन के बारे में सच्चाई बताने पर नौकरी से निकाल दिया।’


मैकहुग का कहना है कि, उसे शनिवार को किए गए कुछ ट्वीट की वजह से नौकरी से निकाला गया है। शनिवार शाम को मैकहुग ने ट्वीट किया था, ‘अगर यूके में मुस्लिम नहीं रहते तो वहां किसी तरह का कोई खतरनाक आतंकी हमला नहीं होता।’ मैकहुग ने अपने टि्वटर पर लिखा है, ‘मेरा साथ दें और मुझे डोनेशन दें ताकि मैं अपने मेडिकल बिल भर सकूं और दोबारा से नौकरी पा सकूं। इसके साथ ही सच्चाई बताते रहें।’ इस घटना के बाद कई लोग कैटी मैकहुग के समर्थन में आ गए हैं। कई टि्वटर यूजर्स ने ब्रेटबर्ट न्यूज पर निशाना साधा है।

ज्ञात हो कि  लंदन में शनिवार को आतंकी हमला हुआ था। इस हमले में लगभग ७ लाेगों की मृत्यु हो गई थी और कई दर्जनों घायल हो गए थे, जिनमें से कईयों की स्थिति अभी भी गंभीर है। पुलिस ने अभी तक इस हमले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है, वहीं बाकी हमलावरों को पकड़ने का प्रयास चल रहा है।

Share This Post