सिगरेट ने पंहुचा दिया जेल क्योंकि चल रहा था रमजान .

नियम कानूनों पर पाबंदी और उसके अनुपालन देखना हो तो रमज़ान इसके लिए सबसे आदर्श माह है . यहाँ बेहद नियम क़ानून से एक एक इस्लामिक नियम का पालन करना होता है क्योकि इस्लामिक मत के अनुसार यह उनके सबसे अच्छे मज़हबी दिनों में आता है, इतना नियमों में ढिलाही करना या इन नियमों को पूरा ना करना इस्लामिक मत के अनुसार गुनाह होता है और गुनहगार को सज़ा मिलती ही है …

इस नियमों में ढिलाही का एक आरोपी ट्यूनीशिया का निकला जिसे अपनी एक लत के चलते जेल जाना पड़ा .. लत ऐसी थी जिसे वो शायद चाह कर भी नहीं रोक पाया जबकि उसको पता था की ऐसा कर के वो इस्लामिक कानून को तोड़ रहा है . ट्यूनीशिया में बिर्जे कोर्ट के बाहर एक आदमी सिगरेट पी रहा था जिसे वहां से बाहर निकलते हुए एक न्यायिक अधिकारी ने देख लिया . न्यायिक अधिकारी इस्लाम का पूरा पालन करने वाला था इसलिए उसको किसी का रमज़ान में सिगरेट पीना बहुत बुरा लगा और वो आग बबूला हो गया ..

उसने फ़ौरन ही पुलिस को बुला कर उस सिगरेट पीते व्यक्ति को गिरफ्तार करवा दिया और अब वो जेल की सलाखों में हैं क्योकि जिसने भी सुना की ये रमज़ान में सिगरेट पी रहा था उसने ही उस पर लानत भेजी और उसको कड़ी से कड़ी सज़ा दिलाने की मांग की है .  इस बात की पुषिट वहां के अधिकारी व् प्रवक्ता चोकरी लहमार जी ने मीडिया से की है … फिलहाल आरोपी जेल में है जिस पर अभी अभियोजन चलना बाक़ी है . 


राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने हेतु हमे आर्थिक सहयोग करे. DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW

Share