Breaking News:

इन्हें पहचानते हैं आप ? ये भारत का राजपूत है जो 11 लोगों को सिखा गया पैसे नहीं खुद्दारी से जीना.. आईये जानते हैं इस शख्सियत को उसके 11 खुद्दारों शिष्यों के साथ

तस्वीर में दिख रहे व्यक्ति का नाम है लालचंद राजपूत जो भारत के निवासी हैं और वर्तमान में उस अफगानिस्तान की टीम के कोच हैं जिस के खिलाड़ियों के पास शायद दुनिया में किसी भी टीम के मुकाबले सबसे कम पैसे हैं और शायद दुनिया में सब से कम ग्लैमर भी क्योंकि उन्हें टी वी पर आने की शायद ज़रा सी भी शौक नहीं और ना ही मॉडलिंग की भी . हाँ गुरु के एक इशारे पर और मात्र एक आतंकी हमले के बाद इन्होने सरकार के साथ खुद भी पाकिस्तान की टीम से क्रिकेट खेलने से साफ़ मना कर दिया ..

इस मैच के बाद शायद उनका नाम भी खूब होता और उन्हें पैसे भी बहुत मिलते लेकिन अपने गुरु लालचंद राजपूत के सिखाये शिक्षा के बाद उन सभी ने खुद्दारी का परिचय देते हुए मिलने वाले पैसे और शोहरत को ठुकरा दिया और साफ़ कहा की उनके देश में खून बहाने वाले के साथ किसी भी प्रकार का कोई सम्बन्ध नहीं रखना उन्हें . उन्होंने पाकिस्तान से साफ़ तौर पर कहा की अब मुलाक़ात क्रिकेट के मैदान पर नहीं बल्कि जंग के मैदान पर होगी ..

धूल, मिटटी और बारूद की गंध के बीच में ऐसे 11 खुद्दार शिष्य को शिक्षा देने वाले भारतीय गुरु लालचंद राजपूत को सुदर्शन न्यूज का सादर धन्यवाद …. 

Share This Post