पाकिस्तान में उत्तर कोरिया का राजनयिक पिटा. किम जोंग शासन ने पाकिस्तान से कहा – अपनी औकात में रहो

अजीब घटनाक्रम बदल रहे हैं अतंराष्ट्रीय स्तर पर . किम जोंग के निशाने पर कभी अमेरिका है , कभी दक्षिण कोरिया है , तो कभी चीन है और अब पाकिस्तान है क्योंकि उत्तर कोरिया के पाकिस्तान में राजनयिक को कुछ गुंडों ने कराची में पीट दिया है . 

प्राप्त सूत्रों के अनुसार उत्तर कोरिया ने आरोप लगाया की पाकिस्तानी टैक्स अधिकारीयों पर आरोप लगाया कि उसके राजनयिक अधिकारी के कराची स्थित आवास में आपराधिक रूप में घुस गए और राजनयिक की कनपटी पर बंदूक लगा कर उसकी पिटाई करने लगे . अपने पति को पिटता देख कर उत्तर कोरिया के राजनयिक की पत्नी बीच बचाव में आयी तो उसको भी पीटा गया , काफी देर मार पीट करने के बाद वो सब वहां से चले गए.

उत्तर कोरिया के किम जोंग शासन को जब इसकी जानकारी हुई तो वो बेहद आक्रोशित हो गए और पाकिस्तान को औकात में रहने की नसीहत दे डाली . किम जोंग शासन ने कहा कि वो जैसे को तैसा जवाब देने के लिए जाने जाते हैं , पाकिस्तान ऐसी कोई हरकत ना करे जिस से उसको परिणाम भुगतने पड़े . हड़बड़ाए पाक्सितान ने उत्तर कोरिया शासन से क्षमा मांगी है और दोषियों को जल्द ही गिरफ्तार करने की बात कर के जांच शुरू कर दी है .

पाकिस्तानी शासन ने कहा कि जिसने भी ऐसा किया होगा उसको कड़ी से कड़ी सजा दी जायेगी . दोषियों की गिरफ्तारी के लिए CCTV फुटेज निकाली जा रही है और वरिष्ठ पुलिस अधिकारी की निगरानी में जांच दल गठित कर दिया गया है .

Share This Post