यूपी-उत्तराखंड में बीजेपी की जीत से डरा चीन, कहा- चीन और भारत के संबंधों में और सख्ती आएगी

पेइचिंग : यूपी-उत्तराखंड में बीजेपी को मिली प्रचंड जीत से चीन डर गया है। चीनी मीडिया का कहना है कि यूपी में बीजेपी की जीत के बाद चीन और भारत के संबंधों में और सख्ती आएगी। साथ ही भारत का विकास और तेज गति से होगा। चीनी मीडिया ने अपने संपादकिय में लिखा है कि BJP को इतनी बड़ी जीत मिलने से प्रधानमंत्री मोदी की स्थिति मजबूत हुई है और इसका फायदा भारत को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी होगा।

चीनी मीडिया ने लिखा है कि इस जीत के बाद भारत अन्य देशों के साथ जुड़े अपने विवादों को सुलझाने के लिए आसानी से कोई समझौता नहीं करना चाहेगा। चीनी मीडिया ने अपने लेख में यह भी लिखा है कि मोदी सरकार आने के बाद भारत की घरेलू और कूटनीति में तेजी से बदलाव आए हैं। पहले जहां भारत वैश्विक स्तर पर रक्षात्मक रवैया अपनाता रहा है, वहीं मोदी सरकार के आने के बाद आक्रामक रुख दिखाई देने लगा है।

इसके साथ ही लेख में लिखा है कि नरेंद्र मोदी की अगुआई में बीजेपी ने हाल ही में उत्तर प्रदेश चुनाव में जबर्दस्त जीत हासिल की है। यह देश का सबसे ज्यादा आबादी वाला राज्य है। देश के कुछ और राज्यों में भी उन्हें लोगों का जोरदार समर्थन मिला है। इससे न सिर्फ मोदी की 2019 के चुनावों में जीतने की उम्मीद बढ़ी है, बल्कि कुछ लोगों का अनुमान है वो दूसरे टर्म के लिए भी सेट हो चुके हैं। अगर मोदी अगला चुनाव जीतते हैं, तो भारत का मौजूदा सख्त और कठोर रवैया जारी रहेगा। इस जीत के साथ ही PM मोदी और मजबूत हुए हैं। इसका मतलब है कि बाकी देशों के साथ जुड़े विवादों में भारत मुश्किल से ही कोई समझौता करेगा।’

सुदर्शन न्यूज को आर्थिक सहयोग करने के लिए नीचे DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW