Breaking News:

भारत और अमेरिका की दोस्ती सह नही पा रहा चीन, अबकी लगा आरोप अमेरीका पर


भारत-चीन सीमा विवाद पर आग उगलने वाले चीन को भारत-अमेरिका की दोस्ती से परेशानी हो रही है। हाल ही में चीन ने अपने शक्ति प्रदर्शन से अमेरिकी लड़ाकू विमान को घेर कर रहा था। उसके बाद चीन ने अमेरिका से अपनी दोस्ती का प्रस्ताव रखा। अमेरिका और भारत के बीच बढ़ती दोस्ती से चीन परेशान हो रहा है। दो दिन पहले अमेरिकी अखबार वॉशिंगटन एग्जामिनर में छपे एक लेख से चीनी मीडिया चिढ़ा हुआ है। चीनी मीडिया ने अमेरिका पर भारत और चीन के बीच युद्ध भड़काने का आरोप लगाया है।

दो दिन पहले अमेरिकी अखबार वॉशिंगटन एग्जामिनर में ‘ट्रंप मस्ट सपोर्ट इंडिया अगेन्स्ट चाइना’ नाम से एक लेख छपा था। जिसमें कहा गया था कि अमेरिका चीन के खिलाफ भारत को सपोर्ट जरूर करेगा। भारत और अमेरिका एक महत्वपूर्ण संबंध साझा करते हैं। चीनी के बढ़ते कदम से निपटने के लिए अमेरिका भारत की मदद जरूर करेगा। यह लेख चीनी सरकार के आधिकारिक अखबार ग्लोबल टाइम्स को नागवारा गुजरा। बुधवार को ग्लोबल टाइम्स में इसके संबंध में एक लेख छपा।
इस लेख में कहा गया कि अमेरिका हर विवाद में अपनी टांग अड़ाना चाहता है और शायद ही कभी विवाद खत्म करने में मदद करता है। ग्लोबल टाइम्स में वॉशिंटन एग्जामिनर में छपे लेख की आलोचना की गई है। चीनी अखबार में कहा गया कि पश्चिम में कई ऐसी ताकतें है जो भारत और चीन के बीच युद्ध भड़काना चाहती है। जिससे वह बिना कुछ किए अपना फायदा निकाल सकें। अमेरिका इसी नीति को दक्षिण चीन सागर में लागू कर रहा है।

सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share