Breaking News:

मानसरोवर यात्रा के रद्द होने के बाद भोले भक्तों ने पूछा – चीन का सम्पूर्ण बॉयकाट अब नहीं तो कब ?

चीन ने भारत के भोले भक्तों की मानसरोवर यात्रा को रद्द करके भारतीय नागरिको की आस्था को ठेस पहुचाया है. भक्तों ने कहा चीन को बॉयकाट अब नहीं तो कब. भारत-चीन सीमा पर सड़क निर्माण को लेकर उठा तनाव शांत होने का नाम नहीं ले रहा है. चीन पर भड़के भारत ने साफ कह दिया है की इस तरह का रवैया बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। साथ ही सिक्किम बॉर्डर पर भारत के 3000 सैनिक और तैनात किये गए हैं. यह तनाव भारत के लिए भी गंभीर खतरा माना जा रहा है. कई सालों बाद एसा देखा जा रहा है की चीन की कार्यवाही से भारत नाखुश है और साफ़ शब्दों में चेतावनी दी है की ऐसा रवैया दोनों देशों के संबंधों के लिए अच्छा नहीं है और चीन इस बात को गंभीरता से ले.
 
भारतीय विदेश मंत्रालय ने भी कहा है की वो चीन के इस बदले हुए रुख को गम्भिरता से ले रहा है. उसने सड़क निर्माण को लेकर चीन से कहा भी है की इससे भारत की सुरक्षा खरते में आ सकती है. इस पर चीन की मीडिया का प्रतिउत्तर आया है कि इस विवाद को सुलझाने के लिए दोनों देशों के बिच बातचीत की जरुरत है. जिस पर भारतीय विदेश मंत्रालय भी सहमत है.
 भारत और चीन दोनों ही इस सीमा विवाद को जल्द से जल्द ख़त्म करने के लिए बातचीत करने को तैयार हैं और जल्द ही विवाद ख़त्म करना चाहते हैं.
 
Share This Post