1 मुसलमान ने फेसबुक पर सिर्फ इतना लिखा था – “आज हँस लो, कल रोना पड़ेगा” .. उसके बाद जो हुआ वो किसी ने सोचा भी न था


ईसाईयों के त्यौहार ईस्टर पर श्रीलंका के चर्चों तथा होटलों में सिलसिलेवार बम धमाकों के बाद वहां की स्थितियां सामान्य होती हुई नजर नहीं आ रही हैं बल्कि ईसाई तथा मुस्लिम समुदाय के बीच अघोषित युद्ध छिड़ता हुआ नजर आ रहा है. खबर के मुताबिक़, एक फेसबुक पोस्ट के कारण श्रीलंका में मुस्लिम विरोधी दंगे भड़क गये हैं. इसके बाद से श्रीलंका में सोमवार से फेसबुक/व्हात्सप्प तथा अन्य सोशल मीडिया पर बैन लगा दिया गया है.

कश्मीर में सेना पर पत्थरों की बौछार.. बुरी तरह घायल हुए राष्ट्र के 50 रक्षक.. तथाकथित सेकुलरिज़्म वाले पत्थरबाजों के साथखड़े

मीडिया सूत्रों के हवाले से मिली खबर के मुताबिक़, श्रीलंका में एक फेसबुक यूजर ने पोस्ट की थी कि हमें रूलाना काफी मुश्किल है. यह पोस्ट स्थानीय भाषा में लिखी गई  थी. इसके जवाब में एक मुसलमान दुकानदार की ओर से फेसबुक पर पोस्‍ट लिखी गई थी. इसमें लिखा था, ‘इतना मत हंसिए, एक दिन आपको रोना पड़ेगा.’ इस पोस्‍ट को स्‍थानीय क्रिश्चियन समुदाय ने आने वाले हमले की चेतावनी समझा. इसके बाद इस व्‍यक्ति की दुकान में तोड़फोड़ की गई. साथ ही पास की मस्जिद में भी तोड़-फोड़ भी की गई.

एक ऐसा लड़ाकू विमान जिसे सिर्फ भारत को बेचेगा अमेरिका.. विदेश नीति की बड़ी सफलता

गुस्साए क्रिश्चयन समुदाय ने श्रीलंका के उत्‍तर-पश्चिमी हिस्‍से में स्थित चिलाव में एक फेसबुक पोस्‍ट के बाद मुसलमानों की दुकानों में तोड़-फोड़ की गई. इसके बाद सुरक्षाबलों ने मस्‍जिद को अपने घेरे में ले लिया और कर्फ्यू लगा दिया गया. लोगों के आक्रोश को देख सुरक्षाबलों को इसके बाद हवाई फायरिंग करनी पड़ी ताकि भीड़ को तितर बितर किया जा सके. लेकिन इसके बाद भी हिंसा फ़ैल गई  था कई जगह  मुस्लिमों को निशाना बनाया गया. तनाव को देखते हुए अनिश्चितकालीन कर्फ्यू लगाया गया है तथा इसे भंग करने पर गोली  मारने के आदेश दिए गये हैं.

टीपू सुल्तान के जयकारे लगाती कांग्रेस ने अब राजस्थान में वीर सावरकर के खिलाफ लिखवाया ये सब.. आक्रोशित हुआ हिन्दू समाज

राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने व हमें मज़बूत करने के लिए आर्थिक सहयोग करें।

Paytm – 9540115511


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share
Loading...

Loading...