मौत का खेल जो खेला जाता था ब्रिटेन और फ़्रांस में अब वही शुरू हुआ इस्लामिक मुल्को में भी.. इजिप्ट में कार बनी 20 का काल

ऐसे हमलो से आये दिन यूरोप जूझ रहा था . फ्रांस और ब्रिटेन में तो घर से निकल कर सडक पर चलते हुए लोग डरते रहते थे कि न जाने अब कौन कहाँ से कोई वाहन उनको रौंदता हुआ चला जाय .. ऐसे कुछ मामले भारत में भी हुए थे लेकिन तब इस पर इस्लामिक मुल्को ने एक साथ चुप्पी साधी हुई थी . उनको नहीं पता था कि जब अन्य देश अपनी सुरक्षा को और कड़ा कर देंगे तो ये उनके लिए भी मुसीबत बन जायेंगे .. आखिरकार वो सब कुछ दिखाई और सुनाई देने लगा है .

ध्यान देने योग्य है कि इस्लामिक मुल्क इजिप्ट में एक कार बन गई लगभग 20 लोगों का काल. पहले तो लगातार ताबड़तोड़ एक्सीडेंट किये गये उस कार से उसके बाद ब्लास्ट भी हुआ जिसमे एक अस्पताल में जिन्दगी बचाने आये कई लोग मौत के शिकार हो गये .. ये घटना इजिप्ट की राजधानी काहिरा में हुई थी जहाँ पर हमले के बाद मच गई अफरातफरी और भय का माहौल . अचानक हुए इस एकदम नए हमले से जिसको जिधर भी जगह मिली वो उधर ही बदहवास हो कर भागने लगा.

मिस्र के स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि काहिरा के तहरीर चौक के पास हुए इस हादसे में 30 अन्य लोग घायल भी हुए हैं। गृह मंत्रालय का कहना है कि नेशनल कैंसर इंस्टीट्यूट के बाहर एक वाहन ने तीन अन्य वाहनों को टक्कर मारी, जिसके बाद उनमें विस्फोट हो गया। टक्कर के बाद विस्फोट होने का कारण अभी पूरी तरह से स्पष्ट नहीं हैं। अस्पताल के पास स्थित एक बैंक के सुरक्षा गार्ड अब्देल-रहमान मोहम्मद ने बताया कि हमने धमाके की आवाज सुनी, बैंक के मुख्य दरवाजे पर लगा शीशा टूट कर बिखर गया। अस्पताल के बाहर खड़े कई वाहन आग की लपटों में घिर गए हैं।

Share This Post