Breaking News:

भारत से सऊदी अरब में हज करने गये 162 यात्री वहीं मर गये

2019 की हज प्रक्रिया संपन्न हो चुकी है. भारत से बड़ी संख्या में मुसलमान इस बार भी हज करने के लिए सऊदी अरब गये थे. अल्लाह की रहमत पाने के लिए ये मस्लिम लोग सऊदी अरब हज यात्रा पर गये थे. लेकिन हज यात्रा से जुडी जो ये खबर सामने आई है, वो चौंकाने वाली है. खबर के मुताबिक़, सऊदी अरब हज करने के लिए भारत से जितने भी मुस्लिम गये थे, उसमें से 162 हज यात्रियों की सऊदी में ही मौत हो गई.

मीडिया सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक़, भारत से हज यात्रा पर गए जिन 162 यात्रियों का सऊदी अरब में निधन हुआ. इसमें से 130 यात्री हज कमेटी ऑफ इंडिया के माध्यम से हज करने गए जबकि 32 लोगों ने हज टूर ऑपरेटर्स के माध्यम से हज किया.साथ ही ये भी जानकारी मिली है कि हज यात्रा के दौरान सऊदी अरब में 8 बच्चों ने जन्म भी लिया है. बता दें कि भारत से इस बार लगभग दो लाख यात्री सऊदी अरब गए, जिसमें से हज कमेटी ऑफ इंडिया के माध्यम से 139987 यात्री गए थे जबकि प्राइवेट टूर आपरेटर के जरिए 60 हजार यात्री हज करने के लिए गये थे.

बता दें कि हर साल भारत से बड़ी संख्या में हज यात्री सऊदी अरब हज करने के लिए जाते हैं. इस साल भी लगभग दो लाख हज यात्री देश के 21 एंबारकेशन प्वाइंट से 507 उड़ानों से सऊदी अरब पहुंचे थे. मीडिया सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक़, हज आपरेशन-2019 के दौरान 162 यात्रियों का निधन हुआ. हज यात्रा के दौरान जिन भारतीय हज यात्रियों की मौत हुई, उन्हें वहीं दफना दिया गया. इन हज यात्रियों की मौत प्राकृतिक आपदा के कारण हुई.

राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने के लिए हमें सहयोग करेंनीचे लिंक पर जाऐं

राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने हेतु हमे आर्थिक सहयोग करे. DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW