Breaking News:

न्यूजीलैंड मस्जिद में ब्रेंटन टेरेंट की गोली का शिकार इतने दिन लड़ा मौत से.. पर अंत में हार गया और मौतों की संख्या हुई 51

न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में ईसाई नागरिक ब्रेटन टेरेंट द्वारा मस्जिद में की गई भीषण गोलीबारी की यादें एक बार पुनः ताजा हो गई हैं.  क्राइस्टचर्च मस्जिद में 15 मार्च को हुई गोलीबारी में मरनेवालों की संख्या बढ़कर अब 51 हो गई है क्योंकि 46 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत जख्म की वजह से हो गई जो हमले में गंभीर रूप से घायल हुआ था तथा इतने लंबे समय तक मौत से लड़ने के बाद उसने दम तोड़  दिया. न्यूजीलैंड पुलिस ने इस बात की जानकारी दी है.

न्यूजीलैंड की पुलिस ने बताया कि क्राइस्टचर्च में आतंकी हमले के बाद व्यक्ति नाजुक स्थिति में अस्पताल में भर्ती था. उन्होंने बताया कि बृहस्पतिवार देर रात व्यक्ति की मौत हो गई. बताया गया है कि ये व्यक्ति तुर्की का नागरिक तथा जो गोलीबारी में गंभीर रूप से घायल हुआ था. तुर्की के जिस नागरिक की अस्पताल में मौत हुई है उसे सेंट्रल सिटी के अल नूर मस्जिद में गोली लगी थी. हालाँकि पुलिस ने तुर्की के इस मृतक का नाम सार्वजनिक नहीं किया क्योंकि पुलिस के अनुसार पीड़ित के परिवार ने आग्रह किया है कि उसका नाम सार्वजनिक नहीं किया जाए.

ज्ञात हो कि 15 मार्च की सुबह क्राइस्टचर्च में ब्रेंटन टैरंट नाम के एक व्यक्ति ने 2 मस्जिदों पर शुक्रवार की जुम्मे की नमाज के दिन अंधाधुंध गोलीबारी की थी. पुलिस ने हमले के तुरंत बाद उसे गिरफ्तार कर लिया था और अगले दिन उसे कोर्ट में पेश भी किया गया था. ब्रेंटन टैरंट ने गोलीबारी का फेसबुक पर लाइव टेलीकास्ट भी किया था तथा कहा था कि वह जबरन धर्मान्तरण तथा लैंड जिहाद के विरोध में इस वारदात को अंजाम दिया था.

Share This Post