Breaking News:

मोदी की बंपर जीत पर फ़िदा हुए डोनाल्ड ट्रंप.. बोले- भारतीय भाग्यशाली हैं कि उनके पास मोदी हैं

लोकसभा चुनावों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की बंपर जीत के बाद देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया मोदी मोदी कर रही है. दुनिया के बड़े से बड़े तथा सबसे ताकतवर मुल्क पीएम मोदी की इस जीत पर फ़िदा हैं तथा उन्हें इस जीत के लिए हार्दिक बधाई दे रहे हैं. इस सबके बीच दुनिया के सबसे शक्तिशाली मुल्क अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पीएम मोदी को फोन करके उनकी प्रचंड जीत पर बधाई दी तथा तथा पीएम मोदी के दोबारा चुने जाने पर भारत के लोगों को भाग्‍यशाली करार दिया.

अमेरिकी राष्ट्रपति भवन व्‍हाइट हाउस की ओर से इस पर एक आधिकारिक बयान जारी कर इसकी पुष्टि की गई है. व्‍हाइट हाउस की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि दोनों नेताओं ने फोन पर अमेरिका-भारत की रणनीतिक साझेदारी को और मजबूत करने और पिछले दो वर्षों में हासिल उपलब्धियों को नई ऊंचाईयों पर ले जाने का प्रण दोहराया. इससे पहले गुरुवार को भी ट्रंप ने ट्वीट करके मोदी को महाविजय की बधाई दी थी. ट्रंप ने इसके बाद जो ट्वीट किया उसमें लिखा, ‘अभी-अभी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात हुई. मैं उन्‍हें उनकी बड़ा राजनीतिक विजय के लिए बधाई दी है. वह बहुत महान इंसान हैं और भारत के लोगों के नेता हैं-जो काफी भाग्‍यशाली हैं.

व्‍हाइट हाउस की तरफ से कहा गया है, ‘दोनों नेता जापान के ओसाका में होने वाले जी-20 समिट में मुलाकात करने पर राजी हुए हैं. इस समिट में भारत, जापान और अमेरिका के बीच तीसरा त्रिपक्षीय सम्‍मेलन होगा.’ व्‍हाइट हाउस ने यह भी कहा कि अमेरिका और भारत दोनों ओपेन इंडो-पैसिफिक के लिए साझा दृष्टिकोण को आगे बढ़ाने पर राजी हुए हैं. जी-20 शिखर सम्मेलन का आयोजन 28 और 29 जून को होगा.

फोन कॉल के बाद राष्‍ट्रपति ट्रंप ने इसके बाद व्‍हाइट हाउस के साउथ लॉन में जब मीडिया से बात की तो उस समय भी इस फोन कॉल का जिक्र किया. जापान के लिए रवाना होने से पहले ट्रंप ने मीडिया को बताया, ‘मैं बिल्‍कुल अभी प्रधानमंत्री मोदी से फोन पर बात की है और उन्‍हें चुनावों में जीतने पर हार्दिक बधाईयां दी हैं. मैंने अपने देश, अपनी और हर किसी की तरफ से उन्‍हें चुनावों में जीत मिलने की बधाई दी है. वह मेरे दोस्‍ते हैं और हमारे भारत के साथ अच्‍छे संबंध हैं.’

इससे डोनाल्‍ड ट्रंप ने गुरुवार को पीएम मोदी को बधाई देने वाला ट्वीट किया करते भुए लिखा था, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी पार्टी बीजेपी को बड़ी चुनावी जीत पर बधाई.’ उन्‍होंने आगे लिखा कि पीएम मोदी के सत्‍ता में वापस आने के बाद भारत-अमेरिका साझीदारी में अब कुछ बहुत महान चीजें होने वाली हैं. मैं हमारे अहम कामों को जारी रखने की ओर अग्रसर हूं. इसके राष्ट्रप्तो ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप ने भी पीएम मोदी बधाई देते हुए ट्वीट किया था. इवांका ने ट्वीट में लिखा था कि नरेंद्र मोदी आपको इस महान जीत पर बधाई। भारत के बेहतरीप लोगों के अब आने वाला समय बहुत ही उत्‍साहजनक होने वाला है.

Share This Post