Breaking News:

सीरिया के बाद उत्तर कोरिया पर डोनाल्ड ट्रंप कभी भी हमला कर सकते हैं, जानें क्यों?

वाशिंगटन : गुरुवार को सीरियन सेना के एक एयरबेस पर मिसाइल हमला करने के बाद अब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक नई जंग का ऐलान कर सकते हैं और यह जंग दुनिया के सबसे सनकी तानाशाह किम जोंग उन के खिलाफ हो सकती है। अमेरिका ने उत्तर कोरिया की परमाणु महत्वाकांक्षाओं के खिलाफ अपनी रक्षात्मक तैयारी को बढ़ाते हुए अमेरिकी नौसैन्य वाहक मारक समूह को कोरियाई प्रायद्वीप की ओर रवाना कर दिया है।

अमेरिकी प्रशांत कमान के प्रवक्ता कमांडर डी बेनहाम ने बताया कि अमेरिकी प्रशांत कमान ने ऐहतिहातन कदम उठाते हुए कार्ल विनसन मारक समूह उत्तर को आदेश दिए कि वह पश्चिमी प्रशांत में अपनी तैयारी और मौजूदगी बनाकर रखें। उन्होंने बताया कि अपने मिसाइल परीक्षणों के लापरवाह और अस्थिरताकारी कार्यक्रमों और परमाणु हथियारों की क्षमता हासिल करने के पीछे पड़े होने के कारण उत्तर कोरिया क्षेत्र में सबसे पहला खतरा बना हुआ है।  

ट्रंप ने साफ कह दिया है कि अमेरिका बिना किसी मदद के नॉर्थ कोरिया मामले को हल कर सकता है। इससे साफ जाहिर होता है कि ट्रंप नॉर्थ कोरिया से जंग का मन बना चुके हैं और किमजोंग पर हमले का ऐलान कभी भी हो सकता है। बता दें कि कुछ दिनों पहले नॉर्थ कोरिया ने कई मिसाइलों का परीक्षण किया था। हालांकि इसमें उसे सफलता नहीं मिली थी।

लेकिन आशंका जताई जा रही है कि आने वाले समय में वो अगर इसमें सफल हो जाता है तो ये अमेरिका और दक्षिणी कोरिया के लिए सबसे बड़ा चिंता का विषय होगा। अमेरिका और यूएन के उसपर आर्थिक प्रतिबंध लगा देने के बावजूट उत्तरी कोरिया झुकने के लिए तैयार नहीं है। उत्तरी कोरिया का तानाशाह किम जोंग कई बार कह चुका है कि वो अमेरिका से नहीं डरता है।

Share This Post