खुलकर इस्लामिक आतंकवाद कहने वाले ट्रंप ने अपने से ज्यादा आक्रामक माना मोदी का बयान.. इस्लामिक आतंक की फैक्ट्री इमरान से मुलाक़ात के दौरान

अमेरिका के टेक्सास के ह्यूस्टन का NRG स्टेडियम उस समय तालियों की गडगडाहट से गूँज उठा जब हाऊडी मोदी कार्यक्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भरे मंच से लान किया कि वह भारत के साथ मिलकर रेडिकल इस्लामिक आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई लड़ेंगे, इस्लामिक आतंकवाद का खात्मा करेंगे. ट्रंप के इस बयान का स्टेडियम में मौजूद करीब 60 हजार लोगों तथा स्वयं पीएम मोदी ने खड़े होकर तालियां बजकर स्वागत किया. ट्रंप के इस बयान को अंतर्राष्ट्रीय मीडिया ने आक्रामक बयान करार दिया.

लेकिन डोनाल्ड ट्रंप ने हाऊडी मोदी कार्यक्रम में पीएम मोदी के बयान को अपने से भी ज्यादा आक्रामक बयान माना है. बता दें कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान ख़ान और अमरीका के राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप के बीच सोमवार को न्यूयॉर्क में मुलाकात हुई. इस दौरान मीडिया से बात करते हुए डोनाल्ड ट्रंप ने पाकिस्तानी पीएम इमरान खान से पीएम मोदी के एक ऐसे बयान का जिक्र कर दिया, जिससे इमरान के चेहरे की हवाईयां उड़ गईं.

दरअसल डोनाल्ड ट्रंप ने इमरान से मुलाक़ात के दौरान हाऊडी मोदी कार्यक्रम का जिक्र किया. ट्रंप ने कहा कि पीएम मोदी ने कश्मीर पर बेहद आक्रामक भाषण दिया, लेकिन वहां मौजूद 59 हजार लोगों के जनसमूह को उनका भाषण पसंद आया. उन्होंने मोदी के भाषण का जोरदार समर्थन किया. उन्होंने कहा, “भारत और प्रधानमंत्री मोदी की ओर से कल बहुत एग्रेसिव बयान सुना और मैं वहीं मौजूद था. मुझे नहीं पता था कि मुझे ये बयान सुनने को मिलेगा. वहाँ मौजूद लोगों को ये बयान अच्छा लगा लेकिन ये बहुत ही आक्रामक था.”

पीएम नरेंद्र मोदी ने रविवार को ह्यूस्टन में हुए हाउडी मोदी कार्यक्रम में पाकिस्तान का नाम लिए बगैर कहा था, ‘भारत के फैसलों (कश्मीर पर) से उन्हें दिक्कत है, जिनसे अपना देश नहीं संभल रहा. ये वो हैं जो चरमपंथ को पालते-पोसते हैं.’ ‘हाउडी मोदी’ में भारत के प्रधानमंत्री ने आतंकवाद के खिलाफ ‘निर्णायक लड़ाई’ की अपील करते हुए आतंकवाद का समर्थन करने पर पाकिस्तान पर निशाना साधा था. उन्होंने कहा था कि अब बारी आ गई है जब आतंकवाद को समर्थन देने वाले और आतंकवादियों को पालने वाले के खिलाफ निर्णायक लड़ी जाए.

 

राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने के लिए हमें सहयोग करेंनीचे लिंक पर जाऐं

 

राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने हेतु हमे आर्थिक सहयोग करे. DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW