हर तरह के युद्ध के लिए तैयार रहे ड्रैगन की सेना : चीनी राष्ट्रपति


बीजिंग : चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने सेना को युद्ध के लिए तैयार रहने के लिए कहा है। बता दें कि राष्ट्रपति शी ने चीन में जारी तनाव को देखते हुए इस बात का फैसला किया है। चीनी सेना पीएलए की नई टुकड़ी 84 लार्ज मिलिटरी यूनिट के जवानों से कहा है कि वे हर तरह की लड़ाई के लिये तैयार रहें।

साथ ही सलाह दी कि वो इलेक्ट्रॉनिक, सूचना तथा स्पेस युद्ध जैसे ‘नए प्रकार’ की लड़ाई की क्षमता विकसित करें। उत्तर कोरिया पर अमेरिकी हमले की आशंका से चीन और अमेरिका के संबंधों में तनाव चल रहा है। अमेरिका ने साउथ कोरिया में इंटरसेप्टर मिसाइल भी तैनात कर दिए हैं और चीन और उत्तर कोरिया पर निगरानी भी रख रहा है।

वहीं, अमेरिका ने नॉर्थ कोरिया और चीन से निपटने के लिए दक्षिण कोरिया में अपने टर्मिनल हाई एल्टीट्यूड एरिया डीफेंस (THAAD) इंटरसेप्टर मिसाइल तैनात किए हैं। इससे चीन ने भी सेना को हर तरह की स्थिति से निपटने के लिए निर्देश जारी कर दिया है।

इसके साथ ही जापान, कोरिया और वियतनाम समेत कई देशों के दावे वाले इलाके पर चीन लगातार अपना हक जता रहा है। इतना ही नहीं चीन ने हाल में इस इलाके में एक बनावटी टापू तैयार कर अपनी नौसेना को तैयात कर दिया है, जिसे लेकर अमेरिका कई बार अपना विरोध दर्ज करा चुका है। लेकिन चीन किसी भी हालत में झुकने को तैयार नहीं है। 


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share
Loading...

Loading...