UK की संसद के बाहर गोलीबारी, दर्जनों घायल; एक हमलावर मारा गया –

 यूके के मंत्री ने बताया कि पुलिस ने एक हमलावर को मार गिराया। संसद के अंदर कम से कम दर्जन भर हथियारबंद पुलिस अफसर पहुंच गए है।

लन्दन , रायटर। ब्रिटिश संसद के परिसर में भीषण गोलीबारी हुई है। हालांकि ब्रिटिश सरकार ने इसे अभी तक आतंकी हमला नहीं बताया है, लेकिन एक ही समय में ब्रिटिश संसद के करीब हुई घटनाओं को देखते हुए आतंकी हमले की आशंका से इन्कार नहीं किया जा सकता है। संसद के पास सशस्त्र पुलिस बल ने एक हमलावर को मार गिराया है।

लेकिन इस गोलीबारी में कम से कम एक दर्जन लोग घायल हो गए हैं। बुधवार को हुए हमले के बाद सुरक्षा कारणों से सेंट्रल लंदन स्थित ब्रिटेन के निचले सदन (हाउस ऑफ कॉमन्स) को बंद कर दिया गया। हाउस ऑफ कॉमन्स के जारी सत्र को स्थगित कर दिया गया। साथ ही हमले के वक्त सदन में मौजूद सांसदों को संसद भवन के अंदर रहने को ही कहा गया है। ब्रिटेन के विशेष पुलिस बल स्कॉटलैंड यार्ड को अलर्ट कर दिया गया है। ब्रिटेन के निचले सदन (हाउस ऑफ कॉमन्स) के नेता ने सांसदों को बताया कि गोलीबारी की तेज आवाजें सुनीं गईं। माना जा रहा है कि एक पुलिस अफसर को चाकू मारा गया है।

और हमलावर भी जवाबी कार्रवाई में मारा गया है। एक अन्य खबर के अनुसार ब्रिटिश संसद के पास स्थित वेस्टमिनिस्टर ब्रिज पर कम से कम एक दर्जन लोग घायल हुए हैं। ब्रिज पर दो लोगों को खून से लथपथ पड़े देखा गया है। ब्रिटिश संसद के एक अधिकारी ने बताया कि संसद के बाहर दो लोगों को गोली लगी है। पुलिस का कहना है कि वेस्टमिनिस्टर ब्रिज पर भी एक घटना हुई है। इस वाकिये को गोलीबारी की घटना के तौर पर ही लिया जा रहा है। घायलों का इलाज जारी है। ब्रिटिश संसद भवन के अंदर मौजूद रायटर के एक रिपोर्टर ने बताया कि संसद परिसर के गेट के अंदर चिकित्सकों का एक दल दो घायलों का इलाज कर रहा है।

किसी अनहोनी की आशंका के चलते पास के वेस्टमिनिस्टर भूमिगत रेलवे स्टेशन को भी पुलिस की अपील पर बंद कर दिया गया है। कुछ प्रत्यक्षदर्शियों ने एक व्यक्ति को चाकू लिए देखने की बात भी बताई है। वैसे कुछ प्रत्यक्षदर्शियों ने कुछ विरोधाभासी जानकारियां भी दी हैं जिन पर पुलिस पड़ताल कर रही है। बीबीसी ने एक अन्य घटना के बारे में बताया है कि संसद भवन के पास एक बड़े वाहन ने कम से कम पांच लोगों को रौंद डाला है। ऐसा करते हुए यह वाहन संसद भवन की दीवार से जा भिड़ा |

Share This Post