भारत में गिरफ्तार हुए 10 आतंकी तो यूरोप में दबोचे गये 5 आतंकी. दोनों जगह मकसद एक और सोच एक , निर्दोषों का खून बहाना, भारत और नीदरलैंड में

भले ही भारत में आतंकियों की गिरफतारी पर सियासत होने लगी हो लेकिन ठीक वही घटना घटी है यूरोप में जहाँ पर नीदरलैंड को निशाने पर लिए 5 दुर्दांत आतंकियों को यूरोप की पुलिस ने गिरफ्तार किया है . इस गिरफ्तारी के बाद न सिर्फ नीदरलैंड में बल्कि पूरे यूरोप में ख़ुशी मनाई जा रही है और वहां की पुलिस को ऐसे लहू के प्यासे आतंकियों को दबोचने के लिए आम जनता धन्यवाद दे रही है . किसी एक ने भी अब तक उन 5 आतंकियों के पक्ष में एक शब्द भी नहीं बोला है .

जबकि भारत में बेगुनाहों के खून के प्यासे आतंकियों के लिए तो खुली कानूनी मदद का एलान भी हुआ और उनके लिए अदालत में वकीलों की भारी भीड़ भी देखी गयी है . ध्यान देने योग्य है कि भारत जैसे आतंकी सोच और उसी प्रकार के निशाने लक्ष्य रखने वाले आतंकियों को यूरोप की पुलिस ने दबोच लिया है . डच और जर्मन पुलिस ने शनिवार को पांच लोगों को नीदरलैंड में आतंकी हमले को अंजाम देने की साजिश रचने के मामले में गिरफ्तार किया. पुर्तगाल पुलिस ने एक बयान में कहा कि चार संदिग्धों को रॉटरडैम में हिरासत में लिया गया और अधिकारियों ने विभिन्न स्थानों की तलाशी ली.

पुलिस ने बयान में कहा गया कि कथित खतरा किस स्तर और प्रकृति का था इसका पता लगाने के लिये जांच जारी रहेगी. उन्होंने इस पर विस्तृत जानकारी नहीं दी. वहीँ दूसरी ओर, जर्मनी में पुलिस ने बताया कि एक सीरियाई व्यक्ति को नीदरलैंड में आतंकी हमला को अंजाम देने की तैयारियों में संलिप्तता के लिये गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने बताया कि नीदरलैंड के प्रत्यर्पण के अनुरोध के बाद 26 वर्षीय व्यक्ति को पश्चिमी शहर मैन्ज से गिरफ्तार किया गया है. उसके नाम का खुलासा नहीं किया गया.

Share This Post