Breaking News:

चीन से भीख लेने के बाद पाकिस्तान ने दिया ऐसा बयान जिस पर खिलखिला कर हंस पड़ा संसार और माना गया सदी का सबसे बड़ा चुटकुला

पाकिस्तान न सिर्फ कट्टरपंथ की भाषा बोलता है बल्कि उसके अधिकारियो के मुह से ऐसे शब्द भी निकलते हैं जो कभी कभी भारी तनाव के समय में भी बन जाया करते हैं दुनिया के लिए उस चुटकुले के समय जिसे सुन कर न चाहते हुए भी हंसी आ जाती है . फिलहाल एक और बयान आया है पाकिस्तान की तरफ से जो दुनिया को हंसा कर लोटपोट कर रहा है .. ये बयान पाकिस्तान ने पूरी सोची समझी तैयारी के साथ एकदम गंभीरता से दिया था लेकिन उनको नहीं पता था कि उस पाकिस्तान के ऊपर अब किसी का इतना भी विश्वास नहीं रहा कि वो उसके बड़े से बड़े अधिकारियो के एक शब्द पर भी भरोसा करे .

नकदी संकट से जूझ रहे पाकिस्तान को सदाबहार दोस्त चीन से सोमवार तक दो अरब डॉलर का कर्ज मिल जाएगा. पाकिस्तान के वित्त मंत्रालय ने इसकी घोषणा की है. पाकिस्तान के अखबार ‘डॉन’ के अनुसार, मंत्रालय के सलाहकार एवं प्रवक्ता खक्कान नजीब खान ने कहा कि चीन से मिलने वाले 2.1 अरब डॉलर के कर्ज के लिये सारी औपचारिकताएं पूरी कर ली गयी हैं. उन्होंने कहा कि राशि 25 मार्च तक स्टेट बैंक ऑफ पाकिस्तान के खाते में जमा हो जाएगी.

अब पैसा भीख में पाते ही तरोताजा हुए पाकिस्तान के प्रधानमन्त्री इमरान खान ने कहा है कि पाकिस्तान का आंतकवाद से कोई लेना देना नहीं है और उनके देश में आतंकवाद की कोई जगह नहीं है . पाकिस्तान के प्रमुख समाचार एजेंसी ‘डॉन’ ने खबर दी कि इमरान ने जिहादी इतिहास और ‘जिहादी संस्कृति’ का जिक्र करते हुए कहा, ‘ये समूह अफगानिस्तान में सोवियत संघ के खिलाफ अमेरिकी नेतृत्व वाले अफगानिस्तान युद्ध के दिनों से अस्तित्व में हैं और दशकों से यहां से अपनी गतिविधियों को अंजाम देते आए हैं.’

ये वही पाकिस्तान है जो जैश के सरगना अजहर मसूद का इलाज़ करवाने का दावा करता है तो दूसरी तरफ कहता है कि उसकी धरती पर एक भी जैश का आतंकी नहीं बचा जबकि वो जैश के सरगना को अपने घर में रख कर इलाज़ करवा रहा है . साथ ही आतंकी और पाकिस्तान में नहीं , ये ही सोच कर हर तरफ हंसी छूट गयी है . फिलहाल पाकिस्तान ने ये बयान भले ही किसी सोच के साथ दिया हो पर वो बन गया है हंसी का पात्र .

Share This Post