Breaking News:

मिग विमान से गिराया था नापाक F 16 .. इसी को गुरु गोविन्द जी ने कहा था – “चिडिय़न ते मैं बाज तुड़ाऊं”

भारत से भिड़ने चले पाकिस्तान को उस समय दिन में तारे देखने पड़े थे जब उनके सबसे घातक कहे जाने वाले और सबसे विश्वसनीय माने जाने वाले अमेरिकी विमान F 16 को अपेक्षाकृत कम उन्नत और हल्के विमान मिग ने मार गिराया था . इसके बाद अचानक ही पाकिस्तान की तरफ से चला था झूठ का दौर और नकली बनावटी कहानियों का सिलसिला. यद्दपि वो घाव दुनिया ने देखा है जिसको छिपा कर पाकिस्तान जबरन मुस्करा रहा है .

जहाँ तक भारत के जांबाज़ पायलटो की बात है तो उन्होंने सैकड़ों वर्ष पहले गुरु गोविन्द सिंह जी के कहे निर्देशों को अपने अन्दर ले कर उड़ान भरी थी जिसमे गुरु गोविन्द सिंह ने कहा था कि – चिडिय़न ते मैं बाज तुड़ाऊं, . इतना ही नहीं ,    यकीनन उन वीरों को महाभारत भी याद है जिसमे उन्होंने धर्म  की राह पर चल रहे पांडवों की संख्या ही नहीं संसाधन  अधर्मी दुर्योधन से कम होने के बाद  भी विजय हासिल की थी . कमोबेश यही हाल रामायण काल में प्रभु श्रीराम का भी था सोने   की लंका वाले रावण के विरुद्ध .

यद्दपि यहाँ भारत की वायुसेना , भारत की अन्य सेना और भारत के संसाधन पाकिस्तान से किसी भी हाल में कम नहीं कहे जा रहे हैं . भिखारी बन जाने की कगार पर आ चुके पाकिस्तान के विरुद्ध भारत हर तरह से मजबूत है लेकिन वो मौके की बात थी जब मिग विमान के आगे पाकिस्तान F 16 आ गया होगा और जांबाज़ ने पीछे मुड़ने के बजाय उस से लड़ना ही ठीक समझा और आख़िरकार खुद गिरने से पहले उसको मार गिराया .

बुधवार को जिस पाकिस्तानी विमान को भारत ने मार गिराया था। सीमा पार पाकिस्तानी आर्मी उसका मलबा उठाती दिखी है। सूत्रों के हवाले से इस तस्वीर को जारी किया गया है। बुधवार को पाकिस्तानी सेना के विमान जम्मू-कश्मीर में भारतीय वायुसीमा में घुसे थे। इस दौरान भारतीय वायुसेन ने मुहतोड़ जवाब दिया था। भारती वायुसेना द्वारा की गई कार्रवाई के बाद पाकिस्तानी विमान भारतीय वासुसीमा छोड़कर अपनी सीमा में भाग गए थे।

भारतीय विदेश मंत्रालय के मुताबिक, इस दौरान भारत ने पाकिस्तान के एक विमान को मार गिराया था। विमान का मलबा पाकिस्तान सीमा में ही गिरा था।  जारी हुई फोटो में  साफ़ साफ़ दिख रहा है कि जिस मलबे को पाकिस्तानी सेना हटा रही है वो सभी पार्ट और यंत्र F 16 विमान के हैं जो पाकिस्तान के पास हैं . इस से एक बार और पाकिस्तान का वो झूठ साबित हुआ है जिसमे उसने अपने किसी भी विमान के मार गिराए जाने की खबर को सही नहीं बताया था .

Share This Post