वो आई थी मॉडलिंग करने लेकिन नफरत करती थी इजराइल से…और यही वजह बनी उसकी बेइज्जती की

इजरायल के प्रति नफरत करने वालो की मुस्लिम कॉम में कमी नहीं है. लेकिन ये विरोध तब एक नया मोड़ ले लेता है जब कोई मुस्लिम अभिनेत्री पहले इजराइल को ट्वीट करके भला-बुरा कहती है और फिर माफ़ी मांग कर अपनी फोर्मलिटी अदा करती है. दरअसल ब्रिटेन की मॉडल अमीना खान ने साल 2014 में इजराइल के खिलाफ कुछ आपत्तिजनक ट्वीट किये थे जिसको लेकर उनकी काफी बेइज्जती हुई.

लेकिन अब वे अपनी गलती पर माफ़ी मांगते नजर आ रही है. यहाँ तक कि अमीना ने फ्रांस की एक दिग्गज सौंदर्य कंपनी लोरियल शैम्पू के लिए ऐड करने से भी मना कर दिया है. इससे पहले इस अभियान के लिए मुख्य मॉडल के रूप में हिजाब पहनने वाली पहली महिला के तौर पर उन्हें चुना गया था. हालाँकि अभियान से हटने का ये उनका अपना निर्णय है या मजहबियों के दबाव में उन्होंने ये फैसला लिया है इस पर अभी संदेह बना हुआ है?

मॉडल ने कहा कि उन्हें अपनी गलती पर बहुत अफसोश है इसलिए उन्होंने इस अभियान से बाहर निकलने का निर्णय लिया है. कहा कि लोरियल समूह ने उनके इस फैसले को मंजूर कर लिया है. कंपनी के अनुसार अमीना ने अपने ट्वीटों को लेकर माफी मांगी है जिसका कंपनी स्वागत करती है. आपको बता दे कि अमीना खान एक ऐसी मॉडल है जो शैंपू के विज्ञापन में हिजाब पहनकर नजर आई थी जो की अपने आप में एक चौकाने वाला निर्णय था. 14 जनवरी को अमीना का लोरियल शैम्पु के एड के लिए चुनाव किया गया था लेकिन अब वे इस अभियान से बाहर हो चुकी है, जिसकी जानकारी अमीना ने अपने इंस्टाग्राम पेज के माध्यम से शेयर की.

Share This Post

Leave a Reply