Breaking News:

एक तरफ कैक तो दूसरी तरफ मिसाइल, जानिए कैसे ट्रंप ने सीरिया पर दागी थी मिसाइल

वाशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने खुलासा किया है कि उन्होंने कैसे सीरिया पर हमला किया। डोनाल्ड ट्रंप ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि जब वो चीनी प्रेसिडेंट के साथ डिनर कर रहे थे तो उनके पास एक फोन कॉल आया जिसमें उनहोंने सीरिया पर मिसाइल गिराने के आदेश दिए।

आपको बता दें कि पिछले दिनों सीरिया में केमिकल अटैक हुआ था जिसके बाद ट्रंप ने सीरिया पर 59 मिसाइल गिराने के आदेश दिये थे। सीरीया में हुए हमले में के बारे में जब ट्रंप से पूछा गया तो ट्रंप ने कहा की उस समय वो और चीनी राष्ट्रपति कैक खा रहे थे उसी दौरान ट्रंप ने सेना के जनरल्स ने मुझे मैसेज दिया की जहाजों को लोड कर दिया गया है और अब क्या करना है, इसके बाद ट्रंप ने उन्हें मिसाइल रवाना करने के आदेश दे दिए।

इसके आगे ट्रंप ने बताया कि उन्होंने चीनी प्रेसिडेंट से कहा कि अगर कोई गैस का इस्तेमाल करता है, इतना क्रूर बनता है। बच्चों को मारता है, तो यह ठीक है। बता दें कि सीरिया में हुए रसायनिक हमले में 30 बच्चे और 20 महिलाएं समेत कम से कम 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 400 से अधिक लोग घायल हो गए थे। अमेरिकी अधिकारियों के मुताबिक सीरियाई सरकार की ओर से किए गए रासायनिक हमले के जवाब में यह कार्रवाई की गई थी।

Share This Post