सिर्फ एक कार्यक्रम जो बड़ा था “हाऊडी मोदी” से.. बाकी कोई नहीं.. जानिये कौन सा है वो इससे भी बड़ा कार्यक्रम


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 7 दिवसीय अमेरिका के दौरे पर है. अमेरिका पहुंचने पर पीएम मोदी का पहला पड़ाव ह्यूस्टन शहर है जहां वह पहुंच चुके हैं. वही ह्यूस्टन जहाँ के के एनआरजी स्टेडियम में आज “हाऊडी मोदी” नामक मेगा शो होगा. यह अमेरिका में पीएम मोदी का अब तक का सबसे बड़ा डायस्पोरा संवाद कार्यक्रम है. इस कार्यक्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी शरीक होंगे. बताया जा रहा है कि हाऊडी मोदी कार्यक्रम में 50 हजार से भी ज्यादा लोग शामिल होंगी. सिर्फ भारत तथा अमेरिका ही नहीं बल्कि दुनिया की नजरें इस ऐतिहासिक कार्यक्रम पर हैं.

हाऊडी मोदी कार्यक्रम अमेरिका में पोप के बाद किसी विदेशी नेता के लिए यहां आयोजित किया जा रहा यह सबसे बड़ा कार्यक्रम है. पोप के अलावा किसी विदेशी नेता के लिए अमेरिका में अभी तक इतना बड़ा कार्यक्रम नहीं हुआ है. ऐसा पहली बार होगा कि अमेरिकी धरती पर राष्ट्रपति औऱ भारतीय पीएम की मुलाकात न्यूयॉर्क या वाशिंगटन से बाहर होगी और दोनों किसी जनसभा को साथ संबोधित करेंगे. इस कार्यक्रम में केवल राष्ट्रपति ट्रंप ही नहीं बल्कि उनकी विपक्षी डेमोक्रेटिक पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं समेत कई कांग्रेस सदस्य तथा कई राज्यों के गवर्नर भी भी शरीक होंगे.

पीएम मोदी के भाषण से पहले 90 मिनट के यानी तकरीबन डेढ़ घंटे के रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन होगा. एनआरजी स्टेडियम में जब पीएम नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति आएंगे तो उससे ठीक पहले, तो 400 कलाकर जो 27 टीमों में बाटें गए हैं वो पूरे 90 मिनट के कार्यक्रम में अपनी अलग-अलग प्रस्तुति से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर देंगे. “वोवन” में गीत, संगीत, नृत्य के अलावा मल्टीमीडिया और लेजर शो भी होगा जो कार्यक्रम में निरंतरता प्रदान करेगा. ह्यूस्टन के बाद यात्रा के अगले चरण में पीएम न्यूयॉर्क पहुंचेंगे.

ह्यूस्टन के एनआरजी स्टेडियम के गेट भारतीय समय के मुताबिक शाम 7.30 बजे खोल दिए जाएंगे और स्टेडियम में 9 बजे रात तक सांस्कृतिक कार्यक्रम होगा. इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी और डोनाल्ड ट्रंप का भाषण होगा. इस कार्यक्रम का समापन भारतीय समय के मुताबिक रात 12.30 बजे होगा. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कार्यक्रम को संबोधित करेंगे. हाउडी मोदी कार्यक्रम का तीन भाषाओं में लाइव प्रसारण होगा. हिन्दी, अंग्रेजी के अलावा स्पैनिश भाषा में भी इस कार्यक्रम को देखा जा सकेगा.

राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने के लिए हमें सहयोग करेंनीचे लिंक पर जाऐं


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share