Breaking News:

ये तो मसूद अजहर भर था.. भारत का अगला निशाना पूरा पाकिस्तान जिसे ब्लैकलिस्ट करवाने की तैयारी


इस्लामिक आतंकी दल जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित किए जाने के बाद भारत अब पाकिस्तान को घेरने के लिए नई योजना बना रहा है. मसूद को UN द्वारा प्रतिबंधित कराए जाने के बाद भारत का पहला मकसद पूरा हो गया है तथा भारत अब पाकिस्तान को घेरने के लिए नई रणनीति बनाने में जुट गया है. बता दें कि मसूद के बाद अब पाकिस्तान को ब्लैकलिस्ट कराना चाहता है जिसकी तैयारियों में भारत जुटा हुआ है.

दरिंदों के निशाने पर हैं मासूम.. एक और बच्ची का जीवन कुचल गया दरिंदा मुजीब

वित्तमंत्री अरुण जेटली ने कहा है कि भारत ग्लोबल मनी लॉंड्रिंग एंड टैरर फंडिंग वॉचडॉग से कहेगा कि वह पाकिस्तान को ब्लैक लिस्ट वाले देशों की सूची में शामिल करे क्योंकि वह वित्तीय अपराध रोकने में अंतराष्ट्रीय मानकों को पूरा करने में विफल रहा है. फाइने​शियल एक्सन टॉस्क फोर्स (FATF) पहले ही पाकिस्तान को अपनी ग्रे लिस्ट वाले देशों की सूची में शामिल कर चुका है, क्योंकि उसका मनी लॉंड्रिंग और आतंकवाद को वित्त पोषण रोकने में नियंत्रण नहीं है.

लोकसभा चुनाव को देखते हुए चंदौली जनपद में चलाया गया वाहन चेकिंग अभियान

ब्लैकलिस्ट में उन देशों को रखा जाता है जो मनी लॉन्ड्रिंग और आतंकी फंडिंग पर अंकुश लगाने के लिए पर्याप्त कदम नहीं उठाते हैं. जेटली ने पत्रकारों से कहा, ‘हम चाहते हैं कि पाकिस्तान एफएटीएफ लिस्ट में नीचे हो. पेरिस स्थित एफएटीएफ की बैठक अगले कुछ दिनों बाद होनी है और भारत तब इसको लेकर अनुरोध करेगा. भारत की इस योजना के बार में पाकिस्तान को भी आभास हो चुका है, यही वजह है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने पिछले महीने कहा था कि भारत चाहता है कि पाकिस्तान को ब्लैकलिस्ट किया जाए, जिसके बाद प्रतिबंध लग सकते हैं.

देवभूमि में बढ़ रहा संक्रमण तो जनता खुद क़ानून ले रही हाथ में.. फूंक दिया गया जीशान का घर

राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने व हमें मज़बूत करने के लिए आर्थिक सहयोग करें।

Paytm – 9540115511


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share
Loading...

Loading...