Breaking News:

गरज उठी भारतीय सेना की बंदूकें.. विंग कमांडर अभिनंदन को पकड़ने वाले पाकिस्तानी जवान अहमद खान को भेजा जहन्नुम

भारतीय वायुसेना के जाबांज पायलट विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान का बदला भारतीय सेना के जवानों ने पाकिस्तान से ले लिया है. पाकिस्तान में अभिनंदन को गिरफ्तार कर प्रताड़ित करने वाले पाक कमांडो अहमद खान को सेना के जवानों ने मार गिराया है। पाक कमांडो नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ कराने की कोशिश कर रहा था, तभी भारतीय सेना ने उसे जहन्नुम रवाना कर दिया. बता दें कि पाक सेना के स्पेशल सर्विस ग्रुप में शामिल सूबेदार अहमद खान ने अभिनंदन को हिरासत में लेने के बाद उन्हें प्रताड़ित किया था.

ज्ञात हो कि इसी साल फरवरी में पुलवामा अटैक के बाद भारत ने पाकिस्तान के बालाकोट में घुसकर आतंकी ठिकानों पर एयर स्ट्राइक की थी. इसके बाद पाक के विमानों ने भारतीय सीमा में घुसने की हिमाकत की, जिन्हें खदेड़ते हुए अभिनंदन अपने विमान से गिरकर पीओके में पहुंच गए थे. इससे पहले अभिनंदन ने पाकिस्तान के F-16 को मार गिराया था. इसी दौरान हमारे जांबाज विंग कमांडर अभिनंदन को पाकिस्तानी सैनिकों ने हिरासत में ले लिया था तथा उन्हें प्रताड़ित किया था, जिसमें अहमद खान प्रमुख था.

खबरों के मुताबिक, पाकिस्तानी सेना के कायर सूबेदार अहमद खान की एलओसी के नकियाल सेक्टर में 17 अगस्त को फायरिंग के दौरान मौत हो गई. अहमद खान भारत में घुसपैठ कराने की कोशिश में था, जिस दौरान भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई करते हुए उसे मार गिराया. 27 फरवरी को जब अभिनंदन के पकड़े जाने की तस्वीरों को पाकिस्तान ने जारी किया था, उसमें दाढ़ीवाले सैनिक खान को भारतीय पायलट के पीछे खड़ा देखा जा सकता है. इसी अहमद खान ने विंग कमांडर अभिनंदन को प्रताड़ित किया था, जिसे भारतीय सेना ने जहन्नुम भेज दिया.

Share This Post