हिजाब पहन कर मैकडोनाल्ड में घुस रही महिला को रोका गया… सुरक्षा के चलते था ये फैसला जिस पर मचा हंगामा

अगर किसी भी मुद्दे की बात की जाए तो यह मजहबी लोग हमेशा उस मामले को समुदाय से जोड़ने की कोशिश करते है चाहे वह मुद्दा कितना ही छोटा क्यों ना हो। यह मजहबी लोग हमेशा से अपनी कट्टरपन्ति को इतनी अहमियत देने में उतर आते है की उसका सामना किसी दूसरे व्यक्ति को मौत से गुजर के करना पढ़ता है जो की किसी भी समुदाय के खिलाफ है। इसी तरह एक मामला लंदन का सामने आया है जहाँ मैकडोनाल्ड में सिक्योरिटी गार्ड ने अपनी ड्यूटी करते हुए जाँच करते समय हिज़ाब पहनी एक मुस्लिम लड़की से उतारने की निवेदन किया तो उसने इसको बढ़ा मुद्दा बना दिया यही नहीं सिर्फ एक हिज़ाब के लिए पुरे मैकडोनाल्ड को माफ़ी मांगने तक को कहा।

इस मामले की आलोचना रोजाना सोशल मीडिया में देखने को मिल रही है। दरासल लंदन में मैकडोनाल्ड के रेस्टोरेंट के सिक्योरिटी गार्ड ने क 19 साल की लड़की को जांच करने के मकसद से रोक दिया गया और उस से हिज़ाब उतरने को कहा गया जिसके कारण उस लड़की ने छोटे से मामले को जबरन बढ़ा मुद्दा बना दिया था। गार्ड ने गार्ड ने कहा कि सुरक्षा दी दृष्टि से खतरा है, इसलिए उसे अपना हिजाब उतारना पड़ेगा जिसके बाद भी लड़की ने गार्ड की बात समझने के बजाए उसे उतारने से सख्ती से मना कर दिया। इस बहस के दौरान मामला काफी गंभीर बन गया था।

बता दें वहां मौजूद स्टाफ ने लड़की की दोस्त को वीडियो बनाने से भी रोका। ये वीडियो वायरल होने के बाद से मैकडोनाल्ड की काफी आलोचना हो रही है। इस मामले को शांत करने के लिए मैकडोनाल्ड के प्रवक्ता ने लड़की से सार्वजनिक रूप से माफी मांगी है। वहीँ प्रवक्ता का कहना है कि रेस्टोरेंट सभी धर्मों के लोगों का स्वागत करता। ‘हम कस्टमर से माफी मांगना चाहते हैं, यह घटना होनी ही नहीं चाहिए थी।’ खबरों के अनुसार गार्ड को सस्पेंड कर दिया गया है।

Share This Post

Leave a Reply