Breaking News:

आईएसआईएस और तालिबान जिसने काबुल से छीनी कई जिंदगियां, कई निर्दोषों की ली जान…

आईएसआईएस के आतंक से इस वक़्त कई देश जूझ रहे है, इनमें से एक है अफगानिस्तान। आपको बता दें कि बुधवार को काबुल में एक बड़ा आतंकी हमला हुआ। जिसमे 80 लोगों की मौत और 400 से भी ज्यादा घायल हो गए। अफगानिस्तान की निजी ख़ुफ़िया एजेंसी के अनुसार काबूल में हुए ब्लास्ट में आईएसआईएस और तालिबान का हाथ है। हालांकि, तालिबान ने इस आरोप को झूठा बताते हुए बम ब्लास्ट के लिए अफ़सोस जताया है।  
अफगानिस्तान एक ऐसा देश है, जहां पर सबसे ज्यादा दूतावासों का निवास है। इस देश को बाकी देशों के मुताबिक कड़ी सेना होने के वजह से ज्यादा सुरक्षित देश माना जाता है। ऐसे में बड़े दुःख की बात है, की यहां ऐसे बड़े-बड़े आतंकी हमले को बड़ी आसानी से अंजाम दिया जा रहा है। सबसे ज्यादा चौंकाने वाली बात तो ये है की, आईएसआईएस और तालिबान जैसे बड़े आतंकी संगठन अपने आप को मजहब के आधार पर खुद को मुस्लिम समुदाय के लोग बताते है। 
वो मुस्लिम समुदाय जो एकता व धर्म के नियमों का पालन करने के नाम से जाना जाता है। ऐसे में इस आतंकी संगठन का रमजान के दिनों में भी ऐसे आतंकी हमलों की साजिश करना और इन्हे अंजाम देना ही आता है। मासूम और निर्दोष लोगों की जाने लेना तो बस यही दर्शाता है की, उनकी नजर में इस धर्म कोई अहमियत नहीं बची है। ये लोग तो ऐसे हमलो को अंजाम देने के लिए बस धर्म का इस्तेमाल करते है। 
Share This Post