आतंकी सांप ने अब डसा इराक को. 10 की मौत

इराक : इराक की राजधानी बगदाद एक बार फिर से आतंकी संगठन का निशाना बनी है। रोज कोई न कोई देश इस संगठन की बली चढ़ता ही रहा है। वैसे तो मुसलमान इस्लाम धर्म की बहुत तारीफे करता है। पर जो लोग अपने ही धर्म के लोगों को नुकसान पहुंचाने की साजिशें रचा करते है, वो लोग धर्म के रखवाले नहीं हो सकते।

आपको बता दें की आइएसआइएस ने इराक की राजधानी बगदाद में मंगलवार को बम धमाका किया है। जिसमें 10 लोगों को अपनी जान गवानी पड़ी, जबकि 40 लोग घायल हुए है। निजी संस्था के मुताबिक, आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी लेते हुए ट्विटर के जरिये इस हमले का बयान जारी किया है। इस बयान में आईएस ने शियाओं के एक समूह को अपना निशाना बनाया।

इस मामले को लेकर ग्रह मंत्रायल व इराक के अधिकारियों की माने तो, बम एक कार और एक आइसक्रीम की दुकान के बहार रखा गया था। रमजान के इस पाक महीने में शाम को रोजा खोलने के बाद अक्सर सभी मुसलमान अपने अपने परिवारों के साथ बहार निकलते है, इसलिए आतंकी संगठन ने शाम का वक्त अपने मकसद को अंजाम देने के लिए सही समझा।

गौर हो कि आईएसआईएस एक खतरनाक आतंकी संगठन है, जो की इराक एवं सीरिया में जिहादी सुन्नी सेन्य समूह है। इस संगठन के बहुत ही ज्यादा मजबूत व आमिर होने की वजह से ऐसे विश्व के सभी मुसलमानों का खलीफा बनाया गया। इस विस्फोट के बाद सोशल मिडिया पर वायरल हुए वीडियो में ये साफ देखा जा सकता है कि किस तरह से इस बम धमाके के बाद पूरा इलाका कैसे शमशाम बन गया। वहीं, इराकी अधिकारियों के मुताबिक ये हमला कोई पहला हमला नहीं था, इससे पहले भी यह ऐसे हमले हो चुके है।

Share This Post