ISIS दे रहा इस्लाम की शिक्षा. डोनाल्ड ट्रम्प से कहा – मूर्ख , तुझे नहीं है इस्लाम की जानकारी

जहां एक तरफ तमाम इमाम, मौलवी , मौलाना दिन रात टी वी और अन्य संचार माध्यमो पर आ कर साबित करने का भरसरक प्रयास कर रहे कि दुर्दान्त आतंकी संगठन ISIS का इस्लाम से कोई वास्ता नहीं है पर वही ISIS दुनिया के सबसे ताकतवर देश के सबसे ताकतवर राष्ट्रपति को इस्लाम की शिक्षा दे रहा है .

समाचार एजेंसी NBC न्यूज के अनुसार आतंकी संगठन ISIS ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को भेजे ऑडियो सन्देश में कहा कि- ” मूर्ख तुझे इस्लाम की जानकारी नहीं है” . 36 मिनट के आडियो सन्देश में ISIS के प्रवक्ता अबु हसन अल मुहाजिर ने कहा कि – अमेरिका अब दिवालिया हो चूका है , तुम अमेरिकियों पर एक मूर्ख राज कर रहा है जिसे इस्लाम की ज़रा सी भी जानकायी नहीं है . 


माना जा रहा है कि ये अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के राष्ट्रपति पद ग्रहण करने के बाद उन्हें सम्बोधित करते हुए पहला सन्देश है . अमेरिका का इतिहास रहा है सन्देश भेजने वालों पर नज़र रख कर उन्हें समाप्त करने का . पहले इस प्रकार के ऑडियो जारी करने वाले अबु मोहम्मद अल अदनानी को अमेरिका लड़ाकू विमानों ने पिछले साल सीरिया में मार गिराया था जिसके बाद उसने नए प्रवक्ता के रूप में अबु हसन अल मुहाजिर को कमान दी है . 

आडियो अल शाम से जारी हुआ है. अमेरिकी एजेंसियां एक आडियो को गम्भीरता से ले कर इस पर आगे की कार्यवाही की रूपरेखा बना रही हैं . 

Share This Post