इस्लामिक संगठन ISIS की सऊदी अरब को धमकी। बोला ईरान से बुरा हाल करुगा तुम्हारा

आईएसआईएस ने एक वीडियो जारी करते हुए सऊदी अरब को दहला देने की बात कही है। आईएसआईएस की ओर से यह धमकी भरा वीडियो बुधवार को जारी किया गया था, जिसमें ISIS ने सऊदी अरब सरकार को धमकी देते हुए कहा है, कि ईरान में आतंक फैलाने के बाद अब तुम्हारी बारी है, बता दें कि यह वीडियो तेहरान में संसद पर हमले से पहले जारी किया गया था, जिसमें पांच मुखौटे वाले आंतकियों ने ईरान के शियाओं के साथ-साथ सऊदी अरब सरकार को भी आतंकी हमले की धमकी दी है।
आतंकियों ने इस वीडियो में अरब सरकार से कहा है कि ‘योर टाइम विल कम’। तेहरान में हुए आंतकी हमले की जिम्मेदारी आईएसआईएस ने ली थी, उस हमले में 17 लोगों की मौत हो गई थी। इंटेलिजेंस से मिली रिपोर्ट के मुताबिक इस्लामी स्टेट ने सऊदी अरब में हमले को अंजाम देने की बात कही है। आईएसआईएस ने कहा है, कि अल्लाह के संदेश आने पर हम तुमको तुम्हारे घर में घुस कर मरेंगे हम किसी देश के एजेंट नहीं हैं हम अल्लाह और उसके मैसेंजर का पालन करते हैं, और हम इसी धर्म की खातिर लड़ रहे हैं, न कि ईरान या अरब के लिए। 
आपको बता दें कि आतंकी हमलावरों और बंदूकधारियों ने बुधवार को तेहरान में संसद और अयातुल्ला खोमैनी के मकबरे पर हमले को अंजाम दिया था, हमले में कई लोग भी घायल हुए थे। हमले की धमकियों को कट्टरपंथी सुन्नी आतंकी के रूप में देखा जाता है आपको बताते चले कि ईरान एक बहुसंख्य शिया आबादी वाला देश है। ज्ञात हो कि अभी हाल ही में कतर पर आतंकवाद का वित्तपोषण देने के आरोप में सऊदी अरब, मिस्र, संयुक्त अरब अमीरात और बहरीन कूटनीतिक और परिवहन संबंधों को तोड़ लिया, जिसके बाद से तनाव अधिक बढ़ गया है। हालांकि मामले में कतर ने इन आरोपों को खारिज कर दिया है। 
Share This Post