1 पत्थर मार रहे फिलिस्तीनियों को दो गोलियों से जवाब मिल रहा इजराइल की तरफ से, बैरियर तोड़ता फिलिस्तीनी सुला दिया गया मौत की नींद


एकतरफ कश्मीर में जब सेना पर पत्थर फेंकने वालों के खिलाफ भारतीय सेना कोई कार्यवाई करती है तो तथाकथित मानवाधिकार का दम भरने वाले संगठन तथा तथाकथित सेक्यूलरवादी राजनेता रुदन करने लगते हैं लेकिन वहीं दूसरी तरफ इजराइल की सेना है जो एक पत्थर फेंकने वाले फिलिस्तीनियों को दो गोलियों से जवाब दे रही है. मजहबी चरमपन्थ के खिलाफ हमेशा से आक्रामक रुख के लिए जाने जाने वाले इजराइल के सुरक्षा बलों ने एक बार फिर से फिलिस्तीनी उन्मादियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाई की है तथा बैरियर तोड़ इजराइल की सीमा में घुसने की कोशिश करने वाले फिलिस्तीनी पत्थरबाज को मौत के घाट उतार दिया है.

फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने इस घटना की जानकारी देते हुए कहा कि इजराइल की सेना की गोलीबारी में एक फिलिस्तीनी नागरिक की मौत हुई है तो वहीं इजराइल की सेना ने भी घटना की पुष्टि करते हुए कहा है फिलिस्तीनी बैरियर तोड़ने की कोशिश कर रहा था, जिसके बाद हुई जवाबी कार्यवाई में वह ढेर हो गया.  फिलिस्तीनी नागरिक के मारे जाने की पुष्टि करते हुए इस्राइली सेना के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘सैनिकों ने उस वाहन पर गोलीबारी की जो रामल्ला क्षेत्र में सैन्य बैरियर को तोड़ने का प्रयास कर रहा था. गोलीबारी में वाहन में सवार एक व्यक्ति मारा गया.’ हालांकि इस शख्स की मौत गोली लगने के कुछ देर बाद हुई थी. मारे गए शख्स की पहचान अभी तक जाहिर नहीं हो पाई है. इस्राइली सेना ने दावा किया कि मृतक गोलीबारी की एक घटना में शामिल था और फरार चल रहा था.


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share
Loading...

Loading...