इजराइल के मंत्री के बयान की गूंज दुनिया के कोने कोने में.. बोले- “सीमा पार कर देखो आतंकियों, मौत तय है”

इस्लामिक आतंकवाद तथा मजहबी चरमपंथ के खिलाफ बेहद की कड़ी कार्यवाई तथा आक्रामक रुख के लिए जाने जाने वाले इजराइल के मंत्री ने फिलिस्तीनी उन्मादियों को लेकर ऐसा बयान दिया है जिससे पूरी दुनिया भौचक्की रह गयी है. इजरायल सरकार के एक प्रमुख मंत्री ने गाजा पट्टी की सीमा पर विरोध करने वाले फ़िलिस्तीनियों को मारने की धमकी दी है. इजरायल शिक्षा मंत्री नप्ताली बीनट ने एक बयान में कहा है कि गाजा पट्टी से वर्ष 1948 के अल कदस के क्षेत्रों में प्रवेश करने वाले जीवित नहीं बच सकें.

इजराइल के मंत्री ने कहा है कि जो भी फिलिस्तीनी गाजा पट्टी में सीमा पार करने की कोशिश करेगा तो उसकी मौत तय है. उन्होंने इजरायल सेना पर जोर दिया कि वह गाजा सीमा पार करने की कोशिश करने वाले हर फिलीस्तीनी गोली मारकर हत्या कर दें. हिंदी अखबार “मझरयू” रिपोर्ट के अनुसार शिक्षा मंत्री का कहना है कि गाजा सीमा पार करने वाला कोई फिलीस्तीनी जीवित नहीं बचेगा. नप्ताली बीनट का कहना था कि सरकार गाजा के प्रदर्शनकारियों से निपटने के जो तरीके अख्तियार कर रही है वह कारगर साबित नहीं हुए.

इजराइल के मंत्री का कहना है कि गाजा को तेल की आपूर्ति बंद करना, मछुआरों को समुद्र में शिकार गाह का दायरा सीमित करना या गाजा पर नए प्रतिबंध आयद लिए समस्या का समाधान नहीं है. इजराइली मंत्री ने कहा कि सेना को चाहिए कि वह गाजा सीमा पर जमा होने वाले फ़िलिस्तीनियों पर गोलियां चलाए तथा इजराइल की एकता-अखंडता के दुश्मनों को मौत की नींद सुला दे.

Share This Post

Leave a Reply