आखिर कौन थी वो EBBA जो बोल तो नहीं सकती थी पर उसकी ख़ामोशी चीख बन कर गूँज रही थी न्यूजीलैंड के हमलावर के कानों में

आख़िरकार दुनिया ने देखा है एक नया रूप बदले का जिसमे करे कोई और भरे कोई. न्यूजीलैंड में जो कुछ भी हुआ उसने उनको ही विचलित नहीं किया जो उस हादसे के शिकार बने थे बल्कि उनको भी सोचने पर मजबूर कर दिया है जो आतंकवाद और उसके बाद प्रतिक्रिया के बारे में ज्यादा कुछ नहीं जानते थे . इतना तो तय हो गया है कि अब संसार का कोई भी कोना  वैश्विक समस्या आतंकवाद जैसे मामलो पर बिना विचार किये शायद न रह पाए ..

ध्यान देने योग्य है कि ताजा जानकारी के अनुसार न्यूज़ीलैंड में हमलावर ने कहा है कि उसने Ebba का बदला लिया है.. इसके साथ ही ये नाम एक बार फिर से गूँज गया है दुनिया भर के कोने कोने में .. बहुत कम लोग जानते हैं कि आतंकवाद की शिकार ये मासूम बच्ची कौन थी .. ये ऐसी बच्ची थी जो न बोल सकती थी और न ही सुन सकती थी , इसकी किसी से कोई भी दुश्मनी नहीं थी . फिर भी इसको लारी से कुचल कर एक आतंकी ने दी थी एक बेरहम मौत .. उस आतंकी का नाम था रखमत और समय था 7 अप्रैल २०१७ का .
रखमत इस्लामिक स्टेट ISIS से जुड़ा एक आतंकी था जिसने एक लॉरी का अपहरण कर के उस से लोगों को कुचल डाला था . बोल न पाने वाली बच्ची EBBA 7 अप्रेल 2017 के स्टॉकहॉम हमले में मारी गई थी..  यह वही वैन वाला हमला था जिसमें एक मुस्लिम शरणार्थी ने लोगों को चुराई हुई वैन से कुचल दिया था.. EBBA चीख भी नही पाई थी क्योंकि वो गूंगी थी..  Ebba को लेकर कोई शोर सुनाई नहीं दिया, वो अपने आप को बचा नहीं पाई.. उस समय हमलावर भी यूरोप भ्रमण पर था। उसे यह घटना अंदर तक कचोट गई थी..
Share This Post