“झुकती है दुनिया झुकाने वाला चाहिए”… संसार के सबसे ताकतवर देश रूस का आया 370 पर ये बयान

ये वो अटल इच्चाश्क्ति थी जो दुनिया भर में गूँज गई है . इस एलान कि भारत सरकार धारा 370 हटाने जा रही है , उसके बाद जहाँ देश के कोने कोने में हलचल मच गई तो उसकी धमक दुनिया कर हर क्षेत्र में पहुचती दिखाई दे रही है . पहले ही दिन पाकिस्तान को जहाँ दिन में तारे दिखाई देने लगे थे तो वही अब इस मामले संसार की महाशक्तियो के भी बयान आने शुरू हो गये है जो पूरी दुनिया में भारत की एक नई पहिचान का सबसे बड़ा प्रमाण बन चुका है ..

विदित हो कि भले ही संसद के अंदर कांग्रेस का एक धडा इस मामले में विरोध कर रहा हो लेकिन पहले तो भारत के अन्दर से ही देवबंद के मौलाना और शियाओ के प्रतिनिधि ने अमित शाह के इस अटल फैसले का सर्मथन और स्वागत कर दिया जिसके बाद कांग्रेस के लिए ये दांव उल्टा पड़ता दिखने लगा है. यद्दपि संसद में राष्ट्रहित के इस फैसले का विरोध करने वाले सासंद पाकिस्तान की मीडिया में हीरो के रूप में पेश किये गये लेकिन पाकिस्तान को आशा अन्य ताकतवर देशो से थी ..

अब उन्ही ताकतवर देशो में सबसे पहले नम्बर पर आने वाला रूस खुल कर खड़ा हो गया है भारत के साथ . रूस ने आधिकारिक रूप से भारत के ही पक्ष में बयान देते हुए कहा है कि भारत सरकार का ये फैसला उनका आंतरिक मामला है और वहां की सरकार अपने आंतरिक मामलो में अपने निर्णय लेने के लिए स्वतंत्र है . रूस के इस बयान के बाद पाकिस्तान के सपने चूर चूर होते दिखाई दे रहे हैं .. इसी के साथ रूस तक ने कश्मीर के इस मामले को भारत का आंतरिक मामला माना जबकि आज संसद में कांग्रेस के सांसद ने इसी मामले में दिया था एक शर्मनाक बयान जो अब तक विरोध का विषय बना हुआ है .

Share This Post