मोदी का नारा चुराया एक और देश ने और लगने लगे हैं नारे कि- “आएगा तो……”

हाल ही में संपन्न हुए 2019 के लोकसभा चुनावों में सत्ता पक्ष तथा विपक्ष की तरफ से तमाम तरह के नारे गढ़े गये तथा इन नारों के माध्यम से जनता को लुभाने की कोशिश की गई. इन नारों में जी नारे ने सबसे अधिक सुर्खियाँ बटोरी तथा जनता के बीच लोकप्रिय हुआ, वो था भारतीय जनता पार्टी का “आएगा तो मोदी”. “आयेगा तो मोदी ही” नारा जनता की जुबान पर ऐसा चढ़ा कि जनता ने मोदी जी को 2014 के मुकाबले और ज्यादा बंपर सीटों के साथ दोबारा पीएम बना दिया.

अब राजस्थान के जोधपुर में नाबालिग बच्ची से बलात्कार.. दरिन्दे का नाम है “सलीम”

अब पीएम मोदी के “आयेगा तो मोदी ही” नारे को एक देश के चुरा लिया है. वो देश जो दुनिया का सबसे शक्तिशाली मुल्क जाना जाता है. आपको बता दें कि भारत के ‘आएगा तो मोदी ही” के तर्ज पर अमेरिका में “आएगा तो ट्रंप ही” नारा चल पड़ा है. जिस तरह भारत के लोग मान रहे थे कि कुछ भी हो जाए लेकिन मोदी जी जरूर आयेंगे ठीक वैसे ही ज्यादातर अमेरिकी लोग ये मानकर चल रहे हैं कि राष्ट्रपति ट्रंप दोबारा जीतकर आ रहे हैं.

ईद मनाने दुबई गए थे वो 12 लोग.. 1 एक्सीडेंट ने ले लिए सबके प्राण

सीएनएन के एक पोल में बड़े पैमाने पर अमेरिकियों ने माना कि ट्रंप 2020 में होने वाले चुनाव को जीतेंगे और फिर प्रेसीडेंट बनेंगे. सीएनएन ने ये सर्वे अमेरिका की मशहूर संस्था एसएसआरएस के साथ मिलकर किया है. नए पोल में 54 फीसदी लोगों ने कहा कि ये तय है कि 2020 का चुनाव ट्रंप ही जीतने जा रहे हैं. 41 फीसदी ने माना कि वो नहीं जीत पाएंगे. जिन्होंने ट्रंप को पसंद किया, वो ये मानते हैं कि ट्रंप रोजगार के मामले में ज्यादा बेहतर हैं, उन्होंने इस मामले में खुद को फोकस किया हुआ है. 26 फीसदी लोगों ने माना कि उन्होंने इकोनॉमी को पटरी पर ला दिया है. 12 फीसदी लोगों ने माना कि उन्होंने चुनाव से पहले जो वादे किये थे, उसे उन्होंने करके दिखाया.

राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने के लिए हमें सहयोग करें. नीचे लिंक पर जाऐं

Share This Post