Breaking News:

भारत के २ विमानों को गिराने का दावा करने वाला पाकिस्तान हुआ शर्मशार.. ये रहा असल सच

भारत ने जैसे ही पाकिस्तान के सबसे विश्वसनीय कहे जाने वाले F 16 विमान को मारा वैसे ही पाकिस्तान की तरफ से अपने घाव को खुला छोड़ कर सड़ने के लिए छोड़ दिया गया और उधर से एक झूठा बयान जारी किया गया कि उन्होंने भारत के २ विमानों को मार गिराया है .. इतना ही नहीं उन्होंने एक दावा किया कि उन्होंने भारत के एक पायलट को गिरफ्तार किया है लेकिन जब इसकी सच्चाई को तलाशा गया तो पाकिस्तान का झूठ बेनकाब हो गया .

विदित हो कि पाकिस्तान के सबसे विश्वसनीय कहे जाने वाले विमान F 16 के गिरने के बाद अब पाकिस्तान के पास मात्र झूठ ही एक सहारा था लोगो को भटकाने के लिए और अपनी हालात को छिपाने के लिए . पाकिस्तान के इस दावे की पड़ताल जब की गयी तो सामने आया कि पाकिस्तान द्वारा दिखाई जा रही फोटो भारत के मिग विमानों की है जो कि इस युद्ध में हिस्सा ले ही नहीं रहे हैं . कश्मीर में भारत ने मिराज और सुखोई विमानों को तैनात किया है इसलिए मिग विमान गिरना किसी हाल में सम्भव ही नहीं .

इतना ही नहीं , पाकिस्तान जिस दूसरे विमान की बात कर रहा और ये बता रहा कि वो विमान भारत के इलाके में गिरा है वो असल में विमान नहीं बल्कि MI हेलीकॉप्टर है जो तकनीकी खराबी के चलते कश्मीर के बडगाम इलाके में गिरा है . हेलीकॉप्टरों को विमान बता कर इस प्रकार से अफवाह उड़ाने वाले पाकिस्तान के दावे पर किसी का भी यकीन नहीं हो रहा है . इतना ही नहीं जब उस फोटो को ठीक से चेक किया गया तो पाकिस्तान द्वारा आज की बताई जा रही फोटो २ साल पहले भारत के अन्दर राजस्थान के जोधपुर शहर में ही गिरे मिग विमान की थी जिसका मलबा काफी दूर तक फैला था . उस फोटो को तब भारत की कई मीडिया ने दिखाया था . उस समय ये विमान अभ्यास काल में था .  अब ठीक वही फोटो एडिट कर के फिर से दुनिया को दिखाना पाकिस्तान की वो नीचता है जो इस खबर पर विश्वास कर रहे लोगों की मूर्खता को दर्शाता है .

Share This Post