अब वायरल हो रहा ब्रिटिश प्रधानमन्त्री का एक वीडियो जिसमे उन्होंने बुर्के वाली महिलाओं को दिया था एक बेहद अजीब नाम


दुनिया भर के देश इस समय अपनी आंतरिक सुरक्षा को ले कर जिस प्रकार से चिंतित हैं उसी के चलते आये दिन कुछ न कुछ ऐसा सुनाई दे ही जाता है जो किसी के खिलाफ हिंसा तो किसी के खिलाफ घृणा के रूप में प्रचारित किया जाता है.. कभी अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का कोई बयान या वीडियो वायरल होने लगता है तो कभी आस्ट्रेलिया में किसी महिला का मुस्लिम महिला पर हमला, कभी नीदरलैंड के विपक्ष के नेता गीर्ट विल्डर्स के बयान भी जिसको इस्लाम विरोधी कहा जाता है और कभी म्यांमार के बौध्द ..

लेकिन इसी के बीच ब्रिटेन में सन 2018 का एक वीडियो वायरल हो रहा है जो ब्रिटेन के वर्तमान प्रधानमन्त्री की मुसलमानों के प्रति मन में भरी नफरत के तौर पर अब प्रचारित किया जा रहा है.. इस वीडियो पर तब के साथ साथ अब भी चर्चा और वाद विवाद हो रहा है और इसमें सिख समुदाय के एक संसद का विरोध भी दिखाई दे रहा है . ब्रिटेन के वर्तमान प्रधानमन्त्री मूलतः तुर्की मूल से माने जाते हैं और अपनी छवि के अनुसार धुर इस्लाम विरोधी का भी तमगा उन्हें हासिल है..

ब्रिटेन की जनता ने उन्हें ध्रुवीकरण के चलते भी पसंद किया है क्योकि पिछले काफी समय से ब्रिटेन जिस प्रकार से इस्लामिक आतंकवाद के आन्तरिक हमलो से जूझा है उसके बाद वहां के लोगों की सोच एकदम बदल सी गई है . अब ये वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. अभी तक इसे 10 लाख से ज्‍यादा बार देखा जा चुका है. ब्रिटिश प्रधानमन्त्री बोरिस जॉनसन ने वर्ष 2018 में द टेलीग्राफ के एक आर्टिकल में लिखा था कि बुर्का पहनने वाली महिलाएं किसी लेटरबॉक्‍स या बैंक लूटने वालों की तरह दिखाई देती हैं. ये बयान अब एक बार फिर से वायरल कर के खूब शेयर किया जा रहा है .


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share
Loading...

Loading...