Breaking News:

बोली सबसे बड़ी महाशक्ति – “मोदी के आने के बाद बहुत मजबूत हुए हमारे भारत से रिश्ते”

अन्तराष्ट्रीय स्तर पर भारत की छवि पिछले समय में किस रूप और स्वरूप में आई है इसका अंदाज़ा मात्र एक इसी बयान से लगाया जा सकता है . ये वही देश है जो अक्सर भारत विरोध और पाकिस्तान समर्थन के लिए जाना जाता था लेकिन अब वही देश भारत के साथ खुल कर खड़ा होता दिख रहा है . इस देश ने न सिर्फ पाकिस्तान को बार बार चेतावनी दी है बल्कि चीन तक के विवाद में सीधे और खुल कर आते हुए भारत का पक्ष लिया था . अब उसी देश का एक और बड़ा बयान आया है .

जी हाँ . ये बयान है दुनिया की सबसे बड़ी महाशक्ति कहे जाने वाले अमेरिका का है . अमेरिका ने नरेन्द्र मोदी को भारत और अमेरिका के रिश्तों को एक नया जीवन देने वाला और नई नीव का पत्थर बताया है . भारत के विदेश सचिव विजय गोखले की हालिया यात्रा संबंधी एक सवाल के जवाब में अधिकारी ने कहा, ‘जब से मोदी ने सत्ता संभाली है तब से अमेरिका-भारत संबंध वास्तव में समृद्ध हुए हैं.’  उन्होंने मोदी सरकार के तमाम फैसलों को अमेरिका के करीब ले  जाने वाला बताया है .

ट्रंप प्रशासन के अधिकारी के अनुसार – , ‘मुझे लगता है कि सबसे अहम बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जून 2017 में व्हाइट हाउस की यात्रा थी जहां रिश्तों को लेकर काफी प्रगति हुई. मैं कहूंगा कि विदेश सचिव गोखले की यात्रा इस बात का सकारात्मक संकेत है कि संबंध फल-फूल रहे हैं.’ उन्होंने कहा, ‘इस आम चुनाव में जो भी सरकार बनती है, हम उसके साथ काम करने को लेकर उत्साहित हैं. फिलहाल अमेरिका के इस बयान को पाकिस्तान के लिए एक सदमे के समान माना जा रहा है जिस पर अभी तक उसकी कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है .

Share This Post