पाकिस्तानी मंत्री ने कहा – “राहुल गाँधी जी, आप के साथ सबसे बड़ी समस्या ये है कि …..”

पिछले कुछ समय से राहुल गांधी पाकिस्तानी मीडिया के हीरो बने हुए हैं . अमेरिका और रूस से ठोकर खाया पाकिस्तान अगर कहीं किसी के बयानों से सबसे ज्यादा सुकून महसूस कर रहा था तो वो थे भारत की बॉलीवुड के कुछ चेहरे और कांग्रेस पार्टी के कई नेता.. लेकिन जब भारत से प्रबल विरोध उठा तो कांग्रेस ने अपने सुर बदले और वही बदले सुर पाकिस्तान के लिए रहे एकमात्र सुकून के बजाय पीड़ा का विषय बन गये.. अब वही पीड़ा पाकिस्तान अपने शब्दों में बयान कर रहा है .

विदित हो कि धारा 370 हटने के बाद मची उथल पुथल के बाद जम्मू-कश्मीर के मसले पर पाकिस्तान ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के बयान को हथियार बनाया है. कांग्रेस की ओर से इसपर सफाई भी पेश की गई है, साथ ही राहुल गांधी ने भी जम्मू-कश्मीर के मसले को भारत का आंतरिक मामला बताया है और पाकिस्तान को खरी-खोटी सुनाई है. लेकिन उसी के बाद बौखलाए पाकिस्तान ने भारत के सत्ता पक्ष के साथ साथ भारत के विपक्ष को भी अब ले लिया है निशाने पर .

दुर्दांत आतंकियों को क्यों रास आ रहा बिहार ? क्या जिहाद केवल कश्मीर तक था, ये सवाल खड़ा हुआ एक गद्दार की गिरफ्तारी से

राहुल गांधी के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए पाकिस्तान के मंत्री ने लिखा कि- आपकी राजनीति की सबसे बड़ी दिक्कत है कि आप कन्फ्यूज़ हैं, सच्चाई के करीब आइए और अपने ग्रेट ग्रेट ग्रैंडफादर की तरह खड़े होइए जो भारत में सेक्युलरिज्म के सिंबल थे.’ फवाद चौधरी ने इसी ट्वीट में फैज़ अहमद फैज़ का एक शेर भी लिखा. चौधरी ने फैज़ का जो शेर लिखा, वो ये है.. ”ये दाग़ दाग़ उजाला ये शब-गज़ीदा सहर, वो इंतिज़ार था जिस का ये वो सहर तो नहीं”… यद्दपि पाकिस्तानी मंत्री को इस पर भारत के कई जवाब मिल रहे हैं लेकिन आये दिन पाकिस्तान की बड़ाई करने वाले मणिशंकर अय्यर और नवजोत सिंह सिद्धू फिलहाल इस मामले में अब तक खामोश हैं .

 

राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने के लिए हमें सहयोग करें. नीचे लिंक पर जाऐं–
Share This Post