Breaking News:

अफगानिस्तान में खेला गया मौत का खेल.. इस्लामिक आतंकी संगठन तालिबान के हमले में 100 मरे, कई घायल

जो आतंक दुनिया भर के लिए नासूर बनता जा रहा है उसने अब अपने एक और वीभत्स रूप को सबके आगे रखा है और एक बार फिर से खेली है खून की होली एक अन्य इस्लामिक मुल्क में खेला गया है मौत का खेल जिसमे लगभग 100 लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा है और लगभग इतने ही लोग घायल भी हुए हैं .. ये सब झेलने वाला मुल्क है अफगानिस्तान जहाँ पर तालिबान ने फिर से दिखाया है अपना दानवी चेहरा और ले ली है कई जानें .

विदित हो कि अफगानिस्तान एक त्रिकोणीय संघर्ष में फंसता जा रहा है . यहाँ पर अमेरिका के नेतृत्व में नाटो की सेनाओ ने डेरा डाल रखा है तो वहीँ दूसरी तरफ तालिबान इस्लामिक आतंकी दल अल कायदा के बचे खुचे लडाको के साथ अपनी जड़ को मजबूत करने में जुटा हुआ है .. इसी में तीसरा मोर्चा ISIS ने खोल रखा है जिसने खोरासान नाम के अपने नए नाम के साथ वहां खून खराबा मचा रखा हुआ है . इन सभी में एक दूसरे को पिछाड कर आगे निकल लेने की होड़ मची हुई है जिसका असर साफ़ देखा जा सकता है .

ध्यान देने योग्य है कि समाचार एजेंसी TOLO न्यूज के अनुसार एक नये ब्लास्ट में अफगानिस्तान में लगभग 100 लोग मारे गये हैं और लगभग इतने ही लोग घायल भी हुए हैं . ये हमला काबुल में अफगान पुलिस के मुख्यालय को निशाना बनाते हुए किया गया जिसमे एक आत्मघाती के हाथ होने की सम्भावना जताई जा रही है.. इस हमले के बाद हर तरफ धुंआ और चीख पुकार मच गई . घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है और इलाके को सुरक्षा बलों ने घेर रखा है . इस हमले में मरने वाले ज्यादातर पुलिस वाले हैं .

तालिबान इन पुलिस वालों को अपने मुल्क के खिलाफ गद्दारी करने वाला मानता है और अमेरिकी फौजों का साथ देने वाला मान रहा है . इस से पहले भी कंधार और हेरात में कई स्थानों पर पुलिस वालों को ऐसे ही निशाना बनाया गया था . अचानक हुये हमले से पुलिसकर्मियों को सम्भलने का मौक़ा भी नहीं मिला . कई घायलों के हालत ऐसे हैं कि अभी मरने वालों की संख्या में बढ़ोत्तरी का अनुमान लगाया जा रहा है . अफगानिस्तानी रक्षा प्रवक्ता नसरत रहीमी के अनुसार ये ब्लास्ट लगभग 9 बजे के आस पास हुआ है .

सुदर्शन न्यूज को आर्थिक सहयोग करने के लिए नीचे DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW