Breaking News:

नाईजीरिया की मस्जिद भरी थी नमाजियों से अचानक ही उड़ा दिया उसे जिहादी ने… हर तरफ इंसानी मांस के कण और बारूद

इस्लामिक आतंकी संगठन बोको हराम पिछले आठ साल से नाइजीरिया और उसके पड़ोसी देशों में सक्रिय है. पिछले कुछ समय में उसने आत्मघाती हमलों की तादाद काफी बढ़ाई है. इनमें वह उन लोगों का इस्तेमाल करता है जिन्हें उसने बंधक बना रखा है. वह मस्जिदों, बाजारों, चैकप्वाइंटों और यहां तक कि शरणार्थी शिविरों को भी निशाना बना रहा है. आपको बता दे की नाईजीरिया में एक बार फिर हुए बम हमले ने दहला कर रख दिया है.

यहां कैमरून की सीमा से सटे क्षेत्र में एक मस्जिद में सुबह की नमाज के समय आत्मघाती बम हमले में 14 लोगों की मौत हो गई है.इस हमले में कई लोगों के घायल होने की भी खबर आयी है. इस हमले की जिम्मेदारी बोको हराम ने ली है.

बोको हराम के एक संदिग्ध जिहादी ने गाम्बोरु की एक मस्जिद में नमाजियों के बीच सुबह में नमाज से बस कुछ देर पहले करीब पांच बजे विस्फोट कर खुद को उड़ा लिया. एक नागरिक मिलिशिया मैन उमर कचल्ला ने बताया कि इस विस्फोट में मस्जिद ध्वस्त हो गई ‘मलबे से 14 शव निकाले गए हैं.’

उन्होंने कहा, ‘केवल मुअज्जिन बच गया है. हमें विश्वास है कि मलबे में शव हो सकते हैं.’ इससे पहले भी जो नाइजीरिया के मस्जिद में ऐसे आत्मघाती हमले हुए है उनमें बहुत ज्यादा जान-माल की हानि हुई है. ये सभी हमले नमाज से पहले या नमाज के बाद ही किये जाते है.इसका कारण यही हो सकता है कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को नुकसान पहुंचाया जाये जो आतंकियों के खिलाफ है.

Share This Post