इस्लामिक आतंकियों को छोड़कर बाकी दुनिया सोच रही है कि अलकायदा प्रमुख का ये संदेश आदेश है या मजाक ?

इस्लामिक आतंकी दल अलकायदा के मुखिया अल जवाहिरी ने इस्लामिक चरमपंथियों को ऐसा संदेश दिया है, जिससे दुनिया हैरान रह गई है. दुनिया को समझ नहीं आ रहा है कि जवाहिरी का ये सन्देश उसका आदेश है है फिर एक मजाक. अलकायदा के सरगना अयमान अल-जवाहिरी ने बुधवार को 9/11 आतंकी हमले की बरसी पर वीडियो जारी कर मुस्लिमों को पश्चिमी देशों पर हमला करने के लिए उकसाया है. वीडियो में जवाहिरी मुस्लिमों से कह रहा है कि मुस्लिम अमेरिका, यूरोप, इसराइल और रूस जैसे पश्चिमी देशों पर हमला करके उन्हें बर्बाद कर दें.

अमेरिकी कंपनी सर्च फॉर इंटरनेशनल टेरिरिस्ट एटिटीज (एसआईटीई) ने इसका खुलासा किया है. एसआईटीई आतंकी संगठनों की ऑनलाइन गतिविधियों को ट्रैक करने के लिए जानी जाती है. इसके बाद ही जवाहिरी का यह वीडियो सामने आया है. मुस्लिमों के जारी वीडियो में इस्लामिक आतंकी जवाहिर ने कहा कि यदि आप जिहाद चाहते हैं, तो पश्चिमी देशों की सेना को धीरे-धीरे खत्म करते रहें. अमेरिकी सैनिक आज पूर्व से पश्चिम तक पूरी दुनिया में हैं.

जवाहिरी ने लोगों को भड़काते हुए कहा कि आपके देश के भीतर अमेरिकी ठिकानों भरे हुए हैं, जिसमें सभी काफिर हैं. उनके द्वारा भ्रष्टाचार फैलाया जा रहा है. जवाहिरी का यह भाषण 33 मिनट 28 सेकंड का है. वीडियो को अलकायदा के ही अस-सहाब मीडिया फाउंडेशन ने जारी किया है. जवाहिरी ने अपने भाषण में जिहादी रास्ता छोड़ने वाले लोगों की आलोचना करते हुए कहा कि ये कहते हैं कि 9/11 जैसे हमले नहीं होने चाहिए, क्योंकि इनमें निर्दोष नागरिक मारे जाते हैं जबकि ऐसे हमले और ज्यादा होने चाहिए ताकि पश्चिम व दुनिया को सबक मिले.

बता दें कि 11 सितंबर 2001 को अमेरिका के वर्ल्ड ट्रेड सेंटर और अमेरिकी रक्षा मुख्यालय पेंटागन पर हुए हमले में 2983 लोग मारे गए थे. इसके पीछे अलकायदा प्रमुख ओसामा बिन लादेन का हाथ था. जिसके बाद अमेरिका ने मई 2011 में लादेन को पाकिस्तान के एबटाबाद में घुस कर मार गिराया था. अल-जवाहिरी 2011 में ओसामा बिन लादेन के मारे जाने के बाद संगठन प्रमुख बना था. जवाहिरी मिस्त्र का रहने वाला है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, जवाहिरी अभी पाकिस्तान या अफगानिस्तान में छिपा हो सकता है हालांकि उसका कोई सुराख किसी के पास नहीं है.

Share This Post