Breaking News:

पुर्तगाल में भी मंदिर खोज लिया मोदी ने.. श्रीकृष्ण जी के आगे हुए दण्डवत

अपनी तीन देशों की यात्रा के तहत पहले पड़ाव में चलते हुए पीएम नरेंद्र मोदी शनिवार को पुर्तगाल पहुंचे। इस दौरान पीएम मोदी के स्वागत के लिए पुर्तगाली पीएम ने खास लंच रखा। पीएम मोदी के लिए लिस्‍बन में खास गुजराती व्‍यंजन परोसे गए। 
इसके साथ ही पुर्तगाल के पीएम एंटोनियो कोस्टा और पीएम मोदी के बीच पैलेस में विस्तृत चर्चा हुई। सुत्रों के मुताबिक, पीएम मोदी और पुर्तगाल पीएम दोनों साथ में प्रतिनिधिमंडल स्तर की बैठक करेंगे और विभिन्न समझौतों पर हस्ताक्षर करेंगे। इसके अलावा वह यहां भारत-पुर्तगाल स्टार्ट-अप केंद्र का भी उद्घाटन करेंगे। 
बता दें कि पुर्तगाल ने अक्टूबर, 2005 में भारत में वांछित आतंकवादी अबू सलेम और मोनिका बेदी का भारत को प्रत्यर्पण कर दिया था, जो किसी यूरोपीय देश से भारत को होने वाला पहला प्रत्यर्पण था। वहीं, पुर्तगाल दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लिस्बन शहर में बने राधा-कृष्ण मंदिर के दर्शन किए और वहां के पीएम एंटोनियो कोस्टा के साथ मंदिर में दर्शन करने के बाद आरती की।
पूजा के बाद पीएम मोदी ने भारतीय समुदाय के लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि भारतीय जहां भी गए उन्होंने महान परंपरा को बनाए रखा, हमें आप पर गर्व है। भारत तेजी से आगे बढ़ रहा है। इस दौरान पीएम ने कहा कि भारत ने अंतरिक्ष क्षेत्र में तेजी से विकास किया है जिसमें भारतीय वैज्ञानिकों का विशेष योगदान है। हाल ही में इसरो ने एक साथ 30 नैनो सैटेलाइट्स को लांच किया है। ॊ
Share This Post