खून के बदले की शुरुआत पानी से हुई.. मोड़ दी जायेगी वो पाक धारा जिसका पानी पी रहा था नापाक मुल्क

पुलवामा आतंकी हमले में 40 से ज्यादा जवानों के बलिदान के बाद प्रधानमन्त्री श्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि जिस आक्रोश तथा बदले की आग देशवासियों के दिल में है वही आग मेरे दिल में भी धधक रही है. इसके बाद भारत सरकार पाकिस्तान को सबक सिखाने के लिए एक के बाद एक कड़े कदम उठा रही है. पहले भारत ने पाकिस्तान से MFN का दर्जा वापस लिया तथा उसके बाद पाकिस्तान से निर्यात किये जाने वाले सामान पर टैक्स को बढ़ाकर 200 % कर दिया तो अब भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ बहुत बड़ा कदम उठाया है. भारत सरकार ने कड़ा फैसला लेते हुए घोषणा की है कि अब उस पाक धारा को मोड़ दिया जाएगा जिसका पानी नापाक मुल्क पाकिस्तान पी रहा था.

मोदी सरकार में सड़क परिवहन तथा जल संसाधन मंत्री नितिन गडकरी ने ट्वीट कर इस बात की घोषणा की कि अब भारत अपने हिस्से का पानी पाकिस्तान को नहीं देगा. केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने ट्वीट करते हुए कहा कि प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी जी की अध्यक्षता में हमारी सरकार ने इसका फैसला किया है कि हम अपने हिस्से का पानी पाकिस्तान को नहीं देंगे.  गडकरी ने लिखा है कि इन नदियों पर बने प्रॉजेक्ट्स की मदद से पाक को दिए जा रहे पानी को अब पंजाब और जम्मू-कश्मीर की नदियों में प्रवाहित किया जाएगा.

बता दें कि इससे पहले केन्द्रीय मंत्री गडकरी ने उत्तर प्रदेश के बागपत में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि भारत पाकिस्तान को दी जाने वाली तीन नदियों का पानी रोकेगा। भारत के इस कदम से पाकिस्तान बूंद-बूंद पानी के लिए तरसेगा. उन्होंने कहा, ‘तीन नदियों के अधिकार का पानी प्रोजेक्ट बनाकर पाकिस्तान की बजाय यमुना में छोड़ा जाएगा. उन्होंने कहा था कि हम बांध बनाकर पाकिस्तान को दिए जाने वाले पानी को रोकेंगे तथा इसे यमुना में प्रवाहित करेंगे.

Share This Post