खुद पर पड़ा घाव तो चीख पड़ा चीन. शी चिनफिंग ने नवाज शरीफ से कहा- दूर रहो मुझसे


बलूचिस्तान में दो चीनी शिक्षकों की हत्या के बाद से चीन और पाकिस्तान के रिश्ते बिगड़ते नज़र आ रहे हैं। खबर है कि अस्ताना में एससीओ सम्मेलन के दौरान चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को झिड़की दी। सम्मेलन में शी चिनफिंग ने रूस, कजाकिस्तान, उज्बेकिस्तान और अफगानिस्तान के राष्ट्रपतियों से मुलाकात की। लेकिन पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से मुलाक़ात किए बिना ही सम्मेलन से वापिस लौट गए। 
चीनी सरकारी मीडिया ने कजाक राष्ट्रपति नूरसुल्तान नजरवायेव, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से शी की मुलाकात को रेखांकित किया है। शरीफ की अप्रत्याशित झिड़की पाकिस्तानी प्रांत बलूचिस्तान में दो चीनी नागरिकों के अपहरण और उनकी हत्या को लेकर देश की जनता में दुख और गहरी निराशा के बाद सामने आई है।
बता दें कि बलूचिस्तान के क्वेटा में चीनी नागरिकों का अपहरण कर लिया गया था। बाद में कथित रूप से इस्लामिक स्टेट के आतंकियों ने दोनों की बेहरमी से हत्या कर दी। जिस कारण चीन के नागरिक बेहद नाराज़ थे। बता दें कि इन हत्याओं की खबर एससीओ की बैठक से पूर्व सार्वजनिक हुई। इस बैठक में भारत और पाकिस्तान दोनों ही सदस्य के तौर पर शामिल थे।
 

सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share