Breaking News:

श्रीलंका के नेगोम्बो में सिंहलियो पर मुसलमानों का भयानक हमला.. भीषण दंगे में उतारी गई सेना, सिंहलियो के घर जलाए गये

कई दिनों से सकार के द्वारा लगाये गये कड़े कानून और नियमो के बाद आख़िरकार अब श्रीलंका में मुसलमानों ने प्रतिउत्तर देना शुरू कर दिया है और उन्होंने एकजुट हो कर एक नए इलाके में मोर्चा खोल दिया है . श्रीलंका के नए दंगे ने भीषण रूप ले लिया है और हालात को देख कर अब वहां कर्फ्यू लगा कर सेना उतार दी गयी है . किसी दंगाई को देखते ही गोली मारने के आदेश दिए गये हैं . हालात काबू करने के लिए सेना और पुलिस को संयुक्त रूप से काफी मेहनत करनी पड़ रही है .

विदित हो कि श्रीलंका में दंगे की आग से झुलसे नए इलाके का नाम है नेगोम्बो. यहाँ मुसलमानों की संख्या अच्छी खासी है .. रविवार को अचानक उन सभी ने एकजुट हो कर हंगामा शुरू कर दिया था जिसका विरोध स्थानीय सिंहलियो ने किया .. अचानक ही वहां के सभी मुसलमानों ने हिंसक रूप ले लिया और सिंहलियो पर हमला कर दिया . श्रीलंका के सैन्य प्रवक्ता सुमिथ अट्टापट्टू ने इस आशय की पुष्टि की है कि इलाके में कर्फ्यू लगा दिया गया है और गश्त बढा दी गई है .

अचानक हुए इस अप्रत्याशित हमले के बाद सिंहलियो को सम्भलने का मौका नहीं मिला और वो इधर उधर भागने लगे .. मुसलमानो की भीड़ ने उनके घरों को जलाना शुरू कर दिया . जब तक पुलिस सतर्क होती तब तक हालत बेकाबू हो चुके थे जिसके बाद इलाके को सेना के हवाले किया गया और इलाके में कर्फ्यू लगाया गया है . सिंहलियो ने भी इस हमले के बाद एकजुटता दिखानी शुरू कर दी है और हालात बद से बदतर न हो इसके लिए श्रीलंका की सेना ने इकाके को अपने कब्जे में ले रखा है .

Share This Post