म्यांमार में फिर मार डाले गये आधे दर्जन रोहिंग्या.. एलान साफ़- “वापस लौट कर आये तो मिलेगी केवल मौत”


म्यांमार से एक बार फिर से वो खबर सामने आई है, जिसे सुन न सिर्फ रोहिग्या मुस्लिम व इस्लामिक जगत बल्कि पूरी दुनिया के कान खड़े हो गये हैं. आपको बता दें कि म्यांमार में रोहिग्याओं पर पर फिर से कहर बनकर टूटी है म्यांमार की सेना तथा कम से कम आधा दर्जन रोहिंग्या मुस्लिमों को दफ़न कर दिया है. शायद ये एक साफ़ सन्देश है रोहिंग्याओं को कि वापस आओगे तो मौत मिलेगी.

मीडिया सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक़, पश्चिमी म्यांमार में रोहिंग्या मुसलमानों पर म्यांमार की सेना की फ़ायरिंग में कम से कम लोग रे गये. मिली जानकारी के अनुसार, रोहिंग्या मुसलमानों पर म्यांमार की सेना की फ़ायरिंग की यह घटना रखाइन प्रांत में घटी जहां म्यांमार की सेना ने लगभग 300 रोहिंग्या मुसलमानों को हिरासत में ले लिया तथा आधा दर्जन रोहिंग्याओं को मौत के घाट उतार दिया. इस घटना के बाद रोहिंग्याओं में एक बार फिर से दहशत कायम हो गई है.

मीडिया सूत्रों के हवाले से पता चला है कि पिछले कुछ दिनों से म्यांमार के रखाइन प्रांत में रोहिंग्या मुसलमानों और म्यांमार के सैनिकों के बीच टकराव का क्रम फिर से शुरू  हो गया है. ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि म्यांमार की सेना को रोहिंग्या समुदाय के बीच कुछ संदिग्ध गतिविधिया दिखी है. फिलहाल 6 रोहिंग्याओं की मौत के बाद दुनिया की नजरें म्यांमार की ओर घूम गई हैं.


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share
Loading...

Loading...