Breaking News:

रोहिंग्या के वापस जाते ही आग बबूला हुए बौद्ध.. संयुक्त राष्ट्र संघ का ऐसा है दावा

म्यांमार में एक बार फिर से वही होने की आशंका जताई जा रही है जो पहले हुआ तथा जिसके कारण केवल म्यांमार ही नहीं बल्कि दुनियाभर में खलबली मच गई थी. हम बात कर रहे हैं म्यांमार में हुए उन्मादी रोहिंग्या तथा बौद्धों के बीच संघर्ष की. मीडिया सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक़, म्यांमार में रोहिंग्याओं की वापसी होते ही म्यांमार के बौद्ध एक बार फिर से आग बबूला उठे हैं, ये दावा संयुक्त राष्ट्र संघ ने किया है.

 मीडिया सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक़, संयुक्त राष्ट्र संघ ने म्यांमार में रोहिंग्या मुसलमानों के ख़िलाफ़ दमन की नई लहर शुरु होने पर चिंता जतायी है. इस कहबर के मुताबिक़ बताया गया है कि संयुक्त राष्ट्र संघ ने कहा है कि म्यांमार में सैनिकों के हाथों दमन की नई लहर की वजह से 2017 की तरह इस वर्ष 7 लाख से ज़्यादा मुसलमान फ़रार कर सकते हैं. सूत्रों के हवाले से ये   भी दावा किया जा रहा है कि म्यांमार में रोहिंग्याओं की पुनर्वापसी से वहां के बौद्ध खुश नहीं है.

ज्ञात हो कि म्यांमार में एक समय रोहिंग्या तथा बौद्धों के बीच भीषण संघर्ष हुआ था. रोहिंग्या उन्मादियों की प्रताड़ना से तंग आकर जब म्यांमार के बौद्धों का धैर्य जवाब दे गया तो उन्होंने वो प्रतिकार किया कि बड़ी रोहिंग्याओं को म्यांमार छोड़कर भागना भागना पड़ा था.

Share This Post